1. home Hindi News
  2. state
  3. hyderabad ghmc election result bjp pushed owaisi to number 3 trs suffered big loss ksl

Hyderabad GHMC Election Result : बीजेपी ने ओवैसी को नंबर 3 पर धकेला, TRS को पहुंचाया बड़ा नुकसान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
सोशल मीडिया.

Hyderabad GHMC Election Result : हैदराबाद : तेलंगाना में सत्तारूढ़ टीआरएस ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव में बीजेपी को अप्रत्याशित सफलता मिली है. बीजेपी ने ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को तीसरे नंबर पर धकेल दिया है. हैदराबाद निकाय चुनाव में 150 सीटों के लिए हुए चुनाव में टीआरएस को 55 सीटें, बीजेपी को 48 सीटें, एआईएमआईएम को 44 सीटें और कांग्रेस को दो सीटें मिली है.

मालूम हो कि साल 2016 के चुनाव के मुकाबले बीजेपी का प्रदर्शन शानदार रहा है. पिछले चुनाव में बीजेपी ने तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के साथ गठबंधन करके चार सीटों पर जीत हासिल की थी.

पिछले चुनाव में चंद्रशेखर राव नीत तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने 150 वार्डों में से 90 में जीत हासिल की थी. पिछले चुनाव के मुकाबले टीआरएस को काफी नुकसान हुआ है. इन चुनावों में प्रभावशाली प्रदर्शन से भाजपा का मनोबल और बढ़ गया है.

मालूम हो कि हैदराबाद निकाय चुनाव में मतपत्रों का इस्तेमाल किया गया था. हैदराबाद निकाय चुनाव की मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई थी. पहले डाक मतपत्रों की गिनती की गयी.

चुनाव में कुल 74.67 लाख में से केवल 34.50 लाख मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया था. टीआरएस ने सभी 150 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे. वहीं, बीजेपी ने 149 सीटों पर प्रत्याशी मैदान में उतारे थे. कांग्रेस ने 146, एआईएमआईएम ने 51 और तेदेपा ने 106 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें