1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. who is khan sir patna know these original name in faisal khan youtube and facebook video controversy avh

अमित सिंह नहीं है पटना वाले 'खान सर' का असली नाम, सहयोगियों ने किया खुलासा, यहां देखिए

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Khan Sir
Khan Sir
Youtube

सोशल मीडिया के चर्चित शिक्षक पटना वाले खान सर का असली नाम का खुलासा उनके सहयोगियों ने किया है. बताया जा रहा है कि उनका असली नाम अमित सिंह नहीं है. खान सर का असली नाम फैसल खान बताया जा रहा है. बता दें कि पिछले दिनों में एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा था, जिसमें खान सर पाकिस्तान के कुछ बच्चों पर विवादित टिप्पणी कर रहे थे.

समाचार चैनल आजतक की रिपोर्ट के अनुसार पटना वाले खान सर का असली नाम फैसल खान बताया जा रहा है. यह नाम पटना के उनके कोचिंग के मकान मालिक और खान सर के करीबी सहयोगियों ने किया था. उनके सहयोगियों सोशल मीडिया पर चर रहे उनके अमित सिंह के नाम को खारिज कर दिया. दरअसल, सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा था कि खान सर का असली नाम अमित सिंह है.

खान सर ने दी थी सफाई- बता दें कि पूरे विवाद पर खान सर (Khan Sir) ने वीडियो जारी कर सफाई दी थी. उन्होंने कहा था कि उनके नाम को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है. उन्होंने किसी समुदाय के बारे में गलत नहीं कहा है. खान सर ने आगे कहा कि लोग उनके बारे में झूठा प्रचार कर रहे हैं. ऐसा चलता रहा तो, वे जल्द यूट्यूब पर पढ़ाना छोड़ देंगे.

पटना (Patna) वाले खान सर यूट्यूब और फेसबुक पर वीडियो बनाकर जीएस और सामान्य ज्ञान पढ़ाते हैं. सोशल मीडिया पर उनका वीडियो खासे चर्चा में रहता है. खान सर का यूट्यूब चैनल Khan GS Research Center है. इस पर करीब 10 मिलियन सब्सक्राइवर है. खान सर के हर वीडियो पर लाखों व्यूज़ रहता है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें