1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. west bengal election 2021 tmc mp dinesh trivedi resignation from rajya sabha jdu leader ajay alok target political strategist prashant kishore and cm mamta banerjee upl

West Bengal Election 2021: TMC सांसद ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा तो JDU ने प्रशांत किशोर पर चलाया 'तीर', दीदी को याद दिलाया जलजला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 ममता बनर्जी, प्रशांत किशोर
ममता बनर्जी, प्रशांत किशोर
FIle

West Bengal Election 2021: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 की तैयारियों के बीच ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को बड़ा झटका लगा है. तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता और पूर्व रेलमंत्री दिनेश त्रिवेदी ने शुक्रवार को राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया. इस घटना को लेकर जदयू (JDU) ने टीएमसी (TMC) की जीत के लिए रणनीति बनाने वाले प्रशांत किशोर (Prasant Kishore) पर तंज कसा है साथ ही ममता दीदी को भी निशाने पर ले लिया.

जेडीयू नेता (JDU leader) सह प्रवक्ता अजय आलोक ने ट्वीट कर कहा कि दीदी जलजले के पहले मछलियां किनारे पे आ जाती हैं. दिनेश त्रिवेदी के इस्तीफे के बाद समझ आया की जलजला कहां आने वाला है? अपने मास्टर रणनीतिकार से पूछिए की वो क्या अपना अकाउंट सेटल कर के भागेगा ? बहुत पैसा लेता है वैसे.

बता दें कि चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर इस बार बंगाल में भाजपा से टक्‍कर लेने के लिए मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के लिए अहम भूमिका निभा रहे हैं. हाल ही में उन्होंने एक ट्वीट कर दावा किया था कि बंगाल में अगर भाजपा दो अंकों से ज्यादा सीट लाते हैं तो वो अपनी जगह छोड़ देंगे. कभी जदयू नेता रहे प्रशांत किशोर के इस दावे के बाद से सियासत गरमा गयी थी.

उस वक्त भी अजय आलोक ने कहा था कि प्रशांत किशोर संन्यास की तैयारी कर के रख लीजिए. अब आपकी कहानी खत्म होने को है. वैसे भी आपके पास उपाय क्या बचेगा भाई, अब देखिए भाजपा ने निकाल दिया, जदयू ने निकाल दिया, कांग्रेस ने निकाल दिया, डीएमके ने भी निकाल दिया, तो ममता दीदी हार के बाद आरती उतार कर माला तो नहीं ही जपेंगी, निकलेंगी ही. इसलिए बेहतर है कि पहले से ही संन्यास की घोषणा करके रखिये. वैसे भी बुद्धिमान आदमी भविष्य की बात जल्दी समझ लेता है. आपकी तो कहानी खत्म है.

TMC News: दिनेश त्रिवेदी ने क्यों दिया इस्तीफा

टीएमसी नेता और पूर्व रेलमंत्री दिनेश त्रिवेदी ने पश्चिम बंगाल में हिंसा और घुटन का हवाला देते हुए शुक्रवार को राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया. बंगाल चुनाव से पहले इसे टीएमसी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. त्रिवेदी टीएमसी के उम्मीदवार के रूप में तीन अप्रैल 2020 को राज्यसभा के सदस्य बने थे और उनका वर्तमान कार्यकाल दो अप्रैल 2026 तक है. यूपीए काल में त्रिवेदी रेलमंत्री थे और उन्होंने 2012 में रेल मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें