1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. supaul
  5. home gas arrangement has been ensured for the consumers of general and ujjwala scheme of domestic gas by bharat gas umburpur gas agency located at headquarters

गैस ऐजेंसी उज्ज्वला योजना के लाभुकों के घर पहुंचाएगी घरेलू गैस

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गैस ऐजेंसी उज्ज्वला योजना के लाभुकों के घर पहुंचाएगी घरेलू गैस
गैस ऐजेंसी उज्ज्वला योजना के लाभुकों के घर पहुंचाएगी घरेलू गैस

छातापुर : मुख्यालय स्थित भारत गैस छातापुर गैस एजेंसी द्वारा घरेलू गैस के सामान्य एवं उज्जवला योजना के उपभोक्ताओं के लिए होम डिलेवरी की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है. गैस के लिए अब किसी भी उपभोक्ताओं को एजेंसी कार्यालय आने की जरूरत नहीं है. यह जानकारी एजेंसी के प्रबंधक मणींद्र कुमार सिंह उर्फ़ बौआजी ने दी. उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के मद्देनजर भारत पेट्रोलियम के द्वारा गैस वितरण संबंधी कई दिशा-निर्देश जारी किया गया है. जिसके तहत अब बुकिंग के बाद गैस प्राप्त करने के लिए शत-प्रतिशत होम डिलेवरी की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है.

लोगों में शारीरिक दूरी बनाये रखने के लिए एजेंसी कार्यालय में उपभोक्ताओं की भीड़ को इकट्ठा नहीं होने दिया जा रहा है. वेंडर के माध्यम से उपभोक्ताओं को गैस की डिलेवरी घर पर ही की जा रही है. गैस सिलेंडर का प्रचुर मात्रा में भंडारण कर लिया गया है. गैस प्राप्त करने एवं किसी भी समस्या के समाधान के लिए 9431413144, 8825138903 तथा 8051650094 पर कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं.

प्रबंधक ने बताया कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के कनेक्शनधारी बीपीएल परिवार को सरकार के द्वारा निशुल्क रूप से गैस दिया जाएगा. उज्जवला योजना के उपभोक्ताओं के लिए सरकार उसके खाते में अग्रिम रूप से गैस की राशि भेज रही है. राशि के साथ मोबाइल पर ओटीपी नंबर भी आएगा. राशि प्राप्त होने पर उपभोक्ता अपना गैस बुक करेंगे. जिसके बाद वैंडर उसके घर जाकर राशि लेगी और गैस की डिलेवरी दे देगी. राशि देने के समय वेंडर को ओटीपी नंबर जरूर दे दें. ताकि ओटीपी नंबर को एजेंसी कार्यालय के द्वारा डन किया जा सके. ओटीपी नंबर डन होने के बाद ही उपभोक्ताओं को अगले माह की राशि उसके खाते में प्राप्त हो सकेगी.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें