लोडेड कट्टा, कारतूस व चांदी के साथ एक शातिर गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

18 दिसंबर को बुधनगरा ड्योढ़ी गाछी में किसान के घर हुई थी 24.90 लाख की डकैती

मुजफ्फरपुर जिले के पिपराहा का रहनेवाला है शातिर जीतन
डकैती कांड में स्वीकार की अपनी संलिप्तता
सीतामढ़ी/बोखड़ा : नानपुर थाने की पुलिस ने बुधनगरा ड्योढ़ी गाछी में 18 दिसंबर 2019 को डकैती मामले में शातिर शिवचंद्र राम उर्फ जीतन राम को गिरफ्तार किया है.
गिरफ्तार अपराधकर्मी के पास से एक लोडेड देसी कट्टा, जिंदा कारतूस एवं लूटी गयी चांदी भी बरामद की गयी है. पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है. थानाध्यक्ष रामप्रवेश उरांव ने गुरुवार को बताया कि पकड़ा गया शातिर मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत पानापुर ओपी के पिपराहा गांव का रहनेवाला है.
मुंगराहा (नानपुर थाना क्षेत्र) पुलिया के पास से उसकी गिरफ्तारी की गयी है. हालांकि उसका सहयोगी मो अब्दुल्लाह भागने में सफल रहा. पूछताछ में खुलासा किया है कि 15 जनवरी 2020 को वह एवं मो अब्दुल्लाह नेपाल में गहना बेचने के फिराक में बेला थाना क्षेत्र के भिसवा गांव के नजदीक अपने जेल के मियादी के घर जा रहा था. पुलिया के पास पहुंचने पर पुलिस को देखकर भागने लगा, लेकिन जवानों ने खदेड़कर पकड़ लिया.
18 दिसंबर 2019 की रात्रि बुधनगरा ड्योढ़ी गाछी निवासी संपन्न किसान ललन सिंह एवं फूलन प्रसाद सिंह के घर हुई डकैती कांड में अपनी संलिप्तता को स्वीकार किया है. वह गैंग का मास्टरमाइंड है.
पूछताछ में उसने डकैती कांड से जुड़े अन्य अपराधियों के नाम का भी खुलासा किया है, जिसकी निशानदेही पर छापेमारी की जा रही है. मालूम हो कि पुलिस टीम ने 10 जनवरी 2020 को उक्त डाका कांड में संलिप्त जिले के महिंदवारा थाना क्षेत्र के कोरलहिया गांव निवासी रामप्रवेश सहनी एवं मुजफ्फरपुर जिले के अहियापुर थाना क्षेत्र के मिठनसराय गांव निवासी मो अफसार को गिरफ्तार किया था. दोनों अपराधियों के पास से लूटी गयी मोबाइल व अन्य सामान बरामद किया गया था.
इसमें रामप्रवेश सहनी के विरुद्ध मुजफ्फरपुर जिले के पीयर, हथौड़ी समेत आधा दर्जन थानों में हत्या, लूट, डकैती, आर्म्स एक्ट समेत अन्य मामले दर्ज है.
हाल के दिनों में रामप्रवेश सहनी मुजफ्फरपुर जिले के अहियापुर थाना क्षेत्र में हत्या की घटना को अंजाम देकर फरार हुआ था. थानाध्यक्ष ने बताया कि उक्त डाका कांड में तीनों शातिर पकड़े जा चुके हैं. अन्य की गिरफ्तारी का भी प्रयास किया जा रहा है. कार्रवाई दल में दारोगा इम्तेयाज अहमद भी पुलिस बल के साथ शामिल थे.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें