17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार सिविल कोर्ट की 17 दिसंबर को परीक्षा, ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड, पढ़े जरूरी दिशा- निर्देश

Sarkari Naukri: बिहार सिविल कोर्ट की 17 दिसंबर को परीक्षा है. इसका एडमिट कार्ड जल्दी से डाउनलोड करना जरूरी है. इसे अपलोड कर दिया गया है. अभ्यर्थियों के लिए दिशा निर्देश भी जारी किया गया है.

Sarkari Naukri: बिहार सिविल कोर्ट में भर्ती के लिए 17 दिसंबर को परीक्षा ली जाएगी. इसके लिए एडमिट एडमिट कार्ड को जारी कर दिया गया है. साथ ही परीक्षा को लेकर भी जानकारी साझा की गई है. मालूम हो कि सिविल कोर्ट में रीडर- कम – डिपोजिशन राइटर के पदों के लिए भर्ती होने वाली है. इसके लिए वेबसाइट https://dcprequirement.in/admitlogin.aspx पर जाकर एडमिट कार्ड को डाउनलोग करना होगा. जानकारी के अनुसार दो पालियों में परीक्षा होगी. पहली पाली की परीक्षा का आयोजन सुबह के 10 बजे किया जाएगा. यह परीक्षा दोपहर के 12 बजे तक चलेगी. इसके बाद दोपहर के 2:30 बजे से शाम के 4:30 बजे तक दूसरी पाली की परीक्षा होगी.

कई पदों पर होगी बहाली

एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए https://dcprequirement.in/admitlogin.aspx पर जाना होगा. इसके बाद रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की मदद से एडमिट कार्ड को डाउनलोड किया जा सकता है. वहीं, कुछ परेशानी होने पर वेबसाइट पर हेल्पलाइन नंबर को भी जारी किया गया है. इस पर सुबह के 10 बजे से शाम के पांच बजे तक परेशानी होने पर पूछताछ की जा सकती है. वहीं, 17 दिसंबर को परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. बिहार सिविल कोर्ट के द्वारा रीडर- सह गवाही लेखक, स्टेनोग्राफर सहित कई पदों पर बहाली ली जा रही है.

Also Read: BPSC 68वीं के इंटरव्यू का डेट घोषित, सफल दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए भी निर्देश जारी, पढ़े पूरी डिटेल
परीक्षा में समय से पहले पहुंचना अनिवार्य

प्राइमरी परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करना जरूरी है. वहीं, परीक्षा में जाने के दौरान परीक्षार्थियों के पास एडमिट कार्ड होना जरूरी है. एग्जाम के दौरान पहचान पत्र को भी साथ में लेककर जाना होगा. आधार कार्ड, पासपोर्स, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड आदि को अपने साथ लेना अनिवार्य है. इससे वेरिफिकेशन में आसानी होगी. अभ्यर्थियों को परीक्षा सेंटर पर समय से पहले पहुंचना होगा. परीक्षा को लेकर गाइडलाइन जारी की गई है. परीक्षा केंद्र में समय से पहले पहुंचना अनिवार्य है. अगर ऐसा नहीं होता है, तो एंट्री नहीं दी जाएगी. वहीं, अन्य जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारीक ववेबसाइट का सहारा ले सकते हैं.

Also Read: बिहार: अशिक्षा की कोख से हुआ ‘पकड़ुआ विवाह’ का जन्म, कई सामाजिक परेशानी का कारण, जानिए जबरन शादी की वजह

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें