टीम को यात्री सुविधा में मिलीं कई खामियां

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

आइओडब्ल्यू को टेकअप करने का निर्देश व टूटे नल का वीडियो जीएम को भेजा

पे एंड यूज शौचालय में मिली नहीं रोशनी तो फ्लश में पानी भी नहीं
यात्री सुविधा समिति के निरीक्षण में अधिकारियों को लगी फटकार
समस्तीपुर : स्थानीय समस्तीपुर जंक्शन पर सोमवार को आयी यात्री सुविधा समिति की टीम ने जांच के दौरान आओडब्लु को टेक अप करने का निर्देश सीनियर डीइएन को दिया. साथ ही सात दिनों के अंदर उक्त समस्याओं को दूर करने नहीं तो आइओडब्लु को स्पष्टीकरण करने का आदेश भी दिया. रेलवे बोर्ड की पीएसी की टीम ने अधिकारियों को वर्क आउट नहीं करने को लेकर फटकार भी लगायी.
साथ ही पूछा की सात दिनों के नोटिस के बाद भी जंक्शन की स्थिति ऐसी क्यों हैं. निरीक्षण में टीम की ओर से हिमाद्री बज, परशुराम महतो, वीर कुमार यादव व अजीत कुमार शामिल थे. जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या एक स्थित खान-पान यूनिट में नो बिल नो पेमेंट का बोर्ड नहीं देख संचालक को कड़ी फटकार लगायी. जांच के क्रम में 19 व 20 तारिख में एक ही बिक्री दिखाने पर उन्होंने इस पर कार्रवाई करने का आदेश दिया.
इसके बाद वह पूर्वी फुट ओवर ब्रिज के पास स्थित नल की जांच करने पहुंचे जहां टेप से पानी निकलने की स्पीड देखकर आइओडब्लु को कड़ी फटकार लगायी. साथ ही पूछा की इससे यात्री पानी कैसे पियेंगे. इसके बाद वह गार्ड लॉबी के पास के टेप वाटर की जांच भी की जहां को लेकर फटकार लगायी गयी. पास खड़े टिकट निरीक्षक से जब उन्होंने बेटिकट यात्रियों पर होने वाले कारवाई के संबंध में पूछताछ की तो नियमानुकूल जवाब नहीं देने पर नाराज हुये. पे एंड यूज शौचालय की जब जांच की गयी तो उसमें एक शौचालय में लाइट ही नहीं थी. वहीं दूसरे शौचालय में फ्लश में पानी ही नहीं मिला.
बदबू की स्थिति को देखकर भी टीम नाराज हुये. इसके बाद पास ही बने दिव्यांगों के लिये पानी की व्यवस्था व टूटे नल को देखकर भी फटकार लगायी. प्लेटफार्म संख्या 4 व 5 की जांच के क्रम में पेयजल के तीन पाइपों में टेप नहीं लगा देख टीम की ओर से इसका विडियो बनाकर इसे जीएम को भेजने को कहा. इसके बाद आरई के लिये लगाये गये खंभे के टूकड़े को देखकर, टूटे फ्लोर व टाइल्स को देखकर कड़ी फटकार लगायी. इसके बाद उन्होंने यात्रियों से भी इस संबंध में पूछताछ की जिसे लोगों ने सराहा. जंक्शन की साफ-सफाई व्यवस्था को उम्दा बताते हुये इसे काफी बेहतर बताया. साथ ही कहा कि जरुरत पड़ी तो टीम के सदस्य दूबारा भी जांच में आ सकते हैं.
मिथिला परंपरा के साथ स्वागत
इससे पहले आगत अतिथियों का स्वागत मिथिला परंपरा के साथ पाग व चादर भेंटकर सीनियर डीसीएम सरस्वतीचंद्र ने किया. मौके पर एसीएम प्रसुन्न कुमार, पीआरपी सिंह, सीनियर डीइएन वीके गुप्ता, एएमई अमिताभ राय, उप स्टेधी मनोज कुमार, जयप्रकाश, सीएचआइ एनके दास, उमेश कुमार, डीसीआई दिलीप कुमार, आरपीएफ इंस्पेक्टर मो. आलम अंसारी, पंकज कुमार, प्रमोद कुमार आदि उपस्थित थे.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें