24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

समस्तीपुर : बंधक बना स्वर्ण व्यवसायी के घर डाका

10 लाख के जेवर व दो लाख नकद ले गये लुटेरे आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर की आगजनी समस्तीपुर : हथियारबंद अपराधियों ने रविवार की सुबह शहर के बारह पत्थर मोहल्ला स्थित स्वर्ण व्यवसायी के घर धावा बोल दिया. इस दौरान अपराधियों ने परिजनों को बंधक बना कर दो लाख नकद और 10 लाख […]

10 लाख के जेवर व दो लाख नकद ले गये लुटेरे

आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर की आगजनी

समस्तीपुर : हथियारबंद अपराधियों ने रविवार की सुबह शहर के बारह पत्थर मोहल्ला स्थित स्वर्ण व्यवसायी के घर धावा बोल दिया. इस दौरान अपराधियों ने परिजनों को बंधक बना कर दो लाख नकद और 10 लाख रुपये के जेवरात लूट लिये. विरोध करने पर घर की बच्ची के साथ जबर्दस्ती करने की धमकी देकर करीब दो घंटे तक लूटपाट की गयी. पुलिस अधिकारी को लोगों ने घटना के वक्त सूचना दी, लेकिन फोन रिसीव नहीं कर सके. अपराधी घटना को बेखौफ अंजाम देते रहे.

पुलिस अधिकारी के रवैये से आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया. बताया जाता है कि एसपी आवास से महज सौ मीटर की दूरी पर सात की संख्या में डकैतों ने सुबह 6.40 बजे स्वर्ण व्यवसायी श्रवण साह के घर मुख्य द्वार से प्रवेश किया. उस वक्त घर में दो नौकर घर की साफ-सफाई में जुटे थे.

बताया गया है कि डकैतों ने घर के अंदर प्रवेश करते ही हॉल में बैठे गृहस्वामी के साढू चंदन सोनी व नौकर मुकेश को पिस्टल का भय दिखाकर कब्जे में ले लिया. उनका हाथ बांधते हुए मुंह पर टेप चिपका दिया. इस बीच अन्य डकैतों ने कमरे में सो रही चंदन की पत्नी गुड़िया सोनी को जगा कर उसे भी बंधक बना लिया. इसके बाद सबको छत पर बने कमरे में पहुंचे. वहां एक कमरे में सो रही व्यवसायी की पुत्री शिल्पा और साक्षी के साथ उसके आठ वर्षीय पुत्र छोटू को बंधक बना लिया गया.

सबको साथ लेते हुए व्यवसायी के कमरे में पहुंच कर श्रवण और उनकी पत्नी ज्योति साह को बंधक बना कर लूटपाट की गयी. डकैतों ने सेफ की चाबी देने से इन्कार करने पर बेटे की गर्दन पर चाकू रख कर हत्या करने की बात कही. बावजूद इसके गृहस्वामी ने हिम्मत नहीं हारी और चाबी नहीं दी. इसी बीच एक डकैत ने लोहे के रॉड से सेफ को तोड़ दिया. अंदर रखे दो लाख रुपये नकद और जेवरात लूट लिये, जिसकी कीमत करीब दस लाख रुपये आंकी जा रही है.

गृहस्वामी का कहना है कि दो घंटे तक लूटपाट करने के बाद डकैत एक घर में बंद कर आराम से चलते बने. खिड़की से शोर मचाने पर मोहल्ले के लोगों को घटना की जानकारी मिली. इसके बाद पहुंचे पड़ोसी ने सभी को बंधनमुक्त कर घटना की सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंचे सदर डीएसपी प्रितीश कुमार, नगर थानाध्यक्ष चतुर्वेदी सुधीर कुमार के नेतृत्व में जवानों ने छानबीन शुरू की.

इसी बीच लोगों को जानकारी मिली की घटना के बाद एसपी को फोन किया गया. उन्होंने फोन नहीं उठाया. इसी बात को लेकर लोग आक्रोशित हो गये. समस्तीपुर-मुसरीघरारी पथ को घटना स्थल के निकट ही जाम कर विरोध जताना शुरू कर दिया. आधे घंटे बाद मौके पर पहुंचे एसपी दीपक रंजन ने लोगों को कार्रवाई का भरोसा देकर जाम समाप्त कराया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें