29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रामचरितमानस विवाद: बिहार पहुंचे धर्म गुरु रामभद्राचार्य का शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर को खुली चुनौती, बोले…

रामचरितमानस विवाद से अब धर्म गुरु रामभद्राचार्य नाराज हो गए हैं. पटना पहुंचे धर्म गुरू ने कहा कि रामचरितमानस को लेकर राजनीति हो रही है और उन्होंने शिक्षा मंत्री के बयान से नाराजगी जताते हुए उन्हें खुली चुनौती दे दी है.

Ramcharitmanas Controversy: बिहार के शिक्षा मंत्री डॉ चंद्रशेखर (chandrashekhar bihar education minister ) रामचरितमानस पर विवादित टिप्पणी करने से बाज नहीं आ रहे. शिक्षा मंत्री डॉ चंद्रशेखर ने एक बार फिर रामचरितमानस पर सवाल खड़े किये हैं. बजट सत्र के दौरान विधानसभा के बाहर उन्होंने दो टूक कहा कि मैं अपने पुराने बयान पर कायम हूं. रामचरितमानस में थोड़ा कचरा है, जिसे साफ करने की जरूरत है. जिसके बाद अब बिहार पहुंचे धर्म गुरू रामभद्राचार्य (Rambhadracharya) ने उन्हें खुली चुनौती दी है. धर्म गुरू ने कहा कि राम का अपमान किया जा रहा है और रामचरितमानस की गलत व्याख्या की जा रही है.

धर्म गुरु रामभद्राचार्य ने शिक्षा मंत्री को निशाने पर लिया

धर्म गुरु रामभद्राचार्य पटना पहुंचे. बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर को लेकर धर्म गुरू ने कहा कि जो लोग ये कह रहे हैं कि रामचरितमानस में गलत लिखा है वो दरअसल मानस का कुछ जानते ही नहीं हैं. धर्म गुरू ने कहा कि मैं प्रतिज्ञापूर्वक कह रहा हूं कि इसमें एक भी अक्षर गलत नहीं लिखा है. लोग इसकी गलत व्याख्या कर रहे हैं.

श्रीराम का अपमान किया जा रहा- रामभद्राचार्य

धर्म गुरू रामभद्राचार्य ने कहा कि रामचरितमानस पर राजनीति की जा रही है और श्रीराम का अपमान किया जा रहा है. धर्म गुरू ने खुली चुनौती दी और कहा कि जिन्हें रामचरितमानस पर कोई भी संदेह हो वो मुझसे आकर मिल ले. मुझसे इसपर चर्चा कर ले. जिन्हें क, ख, ग का ज्ञान नहीं वो रामचरितमानस पर कुछ भी बोल देते हैं. हम आपको सही व्याख्या करके बताएंगे. शिक्षा मंत्री को ज्ञान नहीं होने की बात धर्म गुरू ने कही.

Also Read: Bihar: मुंगेर में 5 मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा, दियारा में तैयार किया जा रहा था आतंक का सामान
रामभद्राचार्य की खुली चुनौती

धर्म गुरू रामभद्राचार्य ने कहा कि पहले व्याख्या को समझें और उसके बाद वह बात करें. रामचरितमानस को कचरे में फेंक देने की बात करना गलत है. अरवल में 9 दिनों का यज्ञ है और हम इसी सिलसिले में बिहार आए हैं. अगर कोई शक किसी को है या कुछ समझना या व्याख्या करना है तो हमसे आकर मिले. हम उन्हें एक-एक बात बताएंगे.

शिक्षा मंत्री डॉ चंद्रशेखर ने फिर दिया विवादित बयान

बता दें कि शिक्षा मंत्री डॉ चंद्रशेखर ने एक बार फिर रामचरितमानस पर सवाल खड़े किये हैं. बजट सत्र के दौरान विधानसभा के बाहर उन्होंने दो टूक कहा कि मैं अपने पुराने बयान पर कायम हूं. रामचरितमानस में थोड़ा कचरा है, जिसे साफ करने की जरूरत है. इस दौरान उन्होंने रामचरितमानस की एक और चौपाई पर सवाल खड़ा कर दिया .

रामचरितमानस को कूड़ा-कचरा कहे जाने पर बोले शिक्षा मंत्री

शिक्षा मंत्री ने कहा कि इस ग्रंथ में कई ऐसे दोहे हैं, जिस पर वह आगे भी सवाल उठाते रहेंगे. रामचरितमानस को कूड़ा-कचरा कहे जाने के संदर्भ में पूछे गये एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ये मैंने नहीं कहा, यह डॉ लोहिया ने कहा है.

Published By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें