18.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeखेलPKL 2023: प्रो कबड्डी लीग की 'पटना पाइरेट्स' टीम को सरकार करेगी प्रायोजित, जानिए बिहार में कब होगा मुकाबला

PKL 2023: प्रो कबड्डी लीग की ‘पटना पाइरेट्स’ टीम को सरकार करेगी प्रायोजित, जानिए बिहार में कब होगा मुकाबला

PKL 2023: प्रो कबड्डी लीग की 'पटना पाइरेट्स' टीम को सरकार की ओर से प्रायोजित किया जाएगा. इसको लेकर जानकारी सामने आई है कि बिहार में इसका मुकाबला होने जा रहा है. प्रो कबड्डी लीग के "पटना पायरेट्स" टीम का मुख्य प्रायोजक बिहार है.

PKL 2023: प्रो कबड्डी लीग की ‘पटना पाइरेट्स’ टीम को बिहार सरकार प्रायोजित करेगी. बिहार प्रो कबड्डी लीग के “पटना पायरेट्स” टीम का मुख्य प्रायोजक है. ‘ब्लिसफुल बिहार’ लिखी जर्सी के पटना पायरेट्स के खिलाड़ी खेलेंगे. बिहार पहली बार किसी खेल का प्रायोजक बन रहा है. पटना के संदीप कुमार बिहार से पहली बार नीलामी द्वारा प्रो कबड्डी लीग में पटना पायरेट्स टीम द्वारा चुने गए हैं. पटना पायरेट्स और तेलगू टाइटन्स के बीच बुधवार रात आठ बजे अहमदाबाद में पहला मुकाबला होगा. दो दिसंबर से शुरू प्रो कबड्डी लीग में 21 फरवरी 2024 तक देश के अलग अलग 12 शहरों में 12 टीमों के बीच मुकाबला होगा. हर टीम 22 मैच खेलेगी. पटना के पाटलिपुत्र खेल परिसर के इंडोर स्टेडियम में भी प्रो कबड्डी लीग का मुकाबला होगा. पाटलिपुत्र खेल परिसर के इंडोर स्टेडियम का जीर्णोद्धार किया जा रहा है. वियतनाम से आयातित विशेष लकड़ी से फर्श का पुनर्निर्माण किया जा रहा है.

‘ब्लिसफुल बिहार’ लिखी हुई जर्सी के साथ मुकाबले में उतरेंगे खिलाड़ी

बिहार सरकार पहली बार किसी खेल टीम को प्रायोजित करते हुए देश में चल रहे प्रो कबड्डी लीग के 10 वें सीजन में ‘पटना पायरेट्स” टीम का मुख्य प्रायोजक बनी है . टीम के खिलाड़ी ‘ब्लिसफुल बिहार’ लिखी हुई जर्सी के साथ मुकाबले में उतरेंगे. इस बात की जानकारी बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री रवीन्द्रण शंकरण ने दी है. उन्होंने बताया है कि सरकार का यह कदम निश्चित रूप से बिहार के खिलाड़ियों के लिए काफी उत्साहवर्धक है . इस तरह के प्रायोजन से हर खेल विधा के खिलाड़ियों का मनोबल ऊंचा होता है और वह बेहतर करने का प्रयास करते हैं. बिहार में कबड्डी प्राथमिकता वाले खेल में आता है . बिहार के लिए यह गर्व की बात है कि पहली बार बिहार के संदीप कुमार का प्रो कबड्डी लीग के पटना पायरेट्स टीम में नीलामी के द्वारा चयन हुआ है . यह बिहार के दूसरे खेल के खिलाड़ियों के लिए भी प्रेरणा की बात है कि बेहतर खेलने पर इस तरह के प्राइवेट लीग और आर्थिक पुरस्कार वाले अन्य लीग में भी चयन हो सकता है जो उन्हें आर्थि रूप से और सुदृढ़ बना सकता है .

Also Read: BPSC शिक्षक भर्ती की परीक्षा का 28 जिलों में आयोजन, ठहरने के लिए जगह की तलाश, जानिए कहां होगा रुकने का प्रबंध
12 शहरों में 12 टीमों के बीच मुकाबला

रवीन्द्रण शंकरण ने आगे कहा कि दो दिसंबर से शुरू प्रो कबड्डी लीग में 21 फरवरी 2024 तक देश के अलग अलग 12 शहरों में 12 टीमों के बीच मुकाबला होगा. हर टीम 22 मैच खेलेगी . पटना के पाटलिपुत्र खेल परिसर के इंडोर स्टेडियम में 26 से 31 जनवरी 2024 तक प्रो कबड्डी लीग का मुकाबला होगा. प्रो कबड्डी लीग के मैच इस तरह से आयोजित किए गए हैं कि टीम के हर फ्रेंचाइज को अपने गृह राज्य में अपनी टीम के साथ खेलने का मौका मिल सके. प्रो कबड्डी लीग की आयोजन विभिन्न शहरों में इस प्रकार है :- अहमदाबाद – दो से सात दिसंबर 2023 , बेंगलुरू – आठ से 13 दिसम्बर , पुणे – 15 से 20 दिसम्बर ,चेन्नई – 22 से 27 दिसम्बर, नोएडा 29 दिसम्बर 2023 से तीन जनवरी 2024 ,मुंबई – 5 से 10 जनवरी 2024, जयपुर – 12 से 17 जनवरी , हैदराबाद – 19 से 24 जनवरी ,पटना – 26 से 31 जनवरी , दिल्ली – दो से सात फरवरी 2024.

Also Read: बिहार: आरा के बैंक से लाखों की लूट, अपराधियों की तलाश में जुटी पुलिस
इंडोर स्टेडियम का किया जा रहा है जीर्णोद्धार

बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के निदेशक सह सचिव श्री पंकज कुमार राज ने भी जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि खेल के क्षेत्र में बिहार निरंतर प्रगति कर रहा है और इसका मुख्य कारण है सरकार , खिलाड़ी और खेल प्राधिकरण हर तरह से बेहतर करने के प्रयास में कोई कमी नहीं रख रहे हैं . खेल की आधारभूत संरचनाओं का निर्माण और जीर्णोद्धार तेजी से बिहार में चल रहा है. पाटलिपुत्र खेल परिसर के इंडोर स्टेडियम का भी जीर्णोद्धार कर उच्च स्तरीय बनाया जा रहा है, जिससे आगे भी प्रो कबड्डी लीग और राष्ट्रीय अंतर्राष्ट्रीय खेल सुचारु रूप से यहां हो सकें . इस इंडोर स्टेडियम के फर्श को वियतनाम से आयातित विशेष लकड़ी से पुनर्निमित किया जा रहा है, जो यहां होने वाले प्रो कबड्डी लीग के मैच से पहले पूरा कर लिया जाएगा.

Also Read: BPSC असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर के मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी, 363 परीक्षार्थी सफल, चेक करें नतीजे

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें