1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. website hack of patna law college hackers introduced hacked by hunter bajwa

'हंटर बाजवा' ने किया पटना लॉ कॉलेज का वेबसाइट हैक, लिखा- 'पाकिस्तान जिंदाबाद'

By Kaushal Kishor
Updated Date

पटना : आज 21 मई यानी एंटी टेररिज्म डे है. आज एक ओर जहां देश में एंटी टेररिज्म डे मनाया जा रहा है, वहीं राजधानी पटना स्थित पटना लॉ कॉलेज की वेबसाइट को पाकिस्तानी हैकरों ने हैक कर लिया है. मालूम हो कि आज ही के दिन देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की तमिलनाडु में आयोजित एक चुनावी सभा में फिदायीन हमला कर हत्या कर दी गयी थी. घटना के 29 साल बाद आज भी भारत आतंकी गतिविधियों को पूरी तरह से खत्म नहीं कर सका है.

जानकारी के मुताबिक, पटना लॉ कॉलेज की वेबसाइट www.patnalawcollege.ac.in/ को पाकिस्तानी हैकर्स ने हैक कर लिया. लॉ कॉलेज की वेबसाइट हैकर्स ने पाकिस्तान का झंडा लगाते हुए सबसे ऊपर 'हैक्ड बाय हंटर बाजवा' लिखा है. उसके नीचे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा लिखा है. फिर पाकिस्तान का झंडा लगा है. झंडे के नीचे लिखा है 'वी आर पाकिस्तानी हैकर्स'. फिर लिखा है- ''रोज ढेर सारी वेबसाइट्स हैक करते हैं. आज आपकी बारी है.'' हैकर्स ने अंतिम पंक्ति में 'ब्लैकलीट्स', 'पाक साइबर अटैकर', 'डेड एडर्स क्र्यू', 'पाक घोस्ट आर्मी', 'पाक साइबर स्कल्स', 'पाक साइबर थंडर्स' लिखा है.

मामले की सूचना मिलने पर पटना लॉ कॉलेज के प्रिंसिपल प्रो डॉ मो शरीफ ने बताया कि ''किसी ने बदमाशी की है. उसे ठीक कराया जा रहा है. जल्द ही ठीक करा लिया जायेगा.'' कॉलेज प्रशासन ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए इसमें शामिल लोगों की जांच और कानूनी कार्रवाई की मांग की है. साथ ही कॉलेज की वेबसाइट ऑपरेट करनेवाली एजेंसी को भी विशेष सुरक्षा का इंतेजाम करने को कहा गया है. कॉलेज के प्राचार्य ने कहा कि यह जानबूझ कर किसी की सोची समझी साजिश है, क्योंकि जो ये करेगा, वो अपनी पहचान खुद नहीं बतायेगा. वहीं, बाद में वेबसाइट को ठीक कर दिया गया है.

शिक्षा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट हो चुकी है हैक

'हंटर बाजवा' ने किया पटना लॉ कॉलेज का वेबसाइट हैक, लिखा- 'पाकिस्तान जिंदाबाद'

बिहार के शिक्षा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट को हैकर्स ने 18 अगस्त, 2019 को हैक कर लिया था. वेबसाइट पर हैकर्स ने अपना नाम रूटायिल्दिज तुर्किश बताया था. शिक्षा विभाग की वेबसाइट पर आपत्तिजनक संदेश को तीस लाइनों में बार-बार दोहराया गया था. हालांकि, अपराह्न में हैक की गयी विभागीय वेबसाइट से आपत्तिजनक संदेश को देर शाम हटा लिया गया था. तुर्किश नाम के इस हैकर्स ने शिक्षा विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर लिखा था कि ''वी लव पाकिस्तान, योर पॉवर इज नॉट इनफ टू स्टॉप मुस्लिम.''

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें