26.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

तिरहुत प्रमंडल में अपहरण की तीन वारदातें, बगहा में सीएसपी संचालक तो रीगा में नाबालिग अगवा

पिछले 24 घंटे में तिरहुत प्रमंडल में अपहरण की तीन वारदातें सामने आयीं हैं. बगहा में जहां सीएसपी संचालक को अगवा कर लिया गया है, वहीं रीगा में एक माह के अंदर नाबालिग को दोबारा अगवा करने का मामला सामने आया है. एक अन्य मामले में भी लड़की के अपहरण की बात सामने आ रही है.

पटना. बिहार में एक बार फिर अपहरण का वारदात सामने आ रही है. पिछले 24 घंटे में तिरहुत प्रमंडल में अपहरण की तीन वारदातें सामने आयीं हैं. बगहा में जहां सीएसपी संचालक को अगवा कर लिया गया है, वहीं रीगा में एक माह के अंदर नाबालिग को दोबारा अगवा करने का मामला सामने आया है. एक अन्य मामले में भी लड़की के अपहरण की बात सामने आ रही है. इन तीनों मामलों की प्राथमिकी संबंधित थानों में दर्ज करा दी गयी है. बगहा अपहरण मामले में ऐ युवक को हिरासत में लिया गया है, जबकि दो अन्य मामलों में पुलिस छानबीन कर रही है.

सीएसपी संचालक के पिता ने दर्ज करायी प्राथमिकी

बगहा से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस जिला बगहा अंतर्गत पटखौली ओपी थाना क्षेत्र में एक सीएसपी संचालक का अपहरण हो गया है. इस मामले में पटखौली पुलिस अपहृत सीएसपी संचालक के पिता व नरवल-बरवल पंचायत के बरवल निवासी अवध किशोर प्रसाद के लिखित आवेदन पर थाना में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. उक्त घटना बुधवार की शाम की बताया जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार पटखौली ओपी थाना क्षेत्र के बरवल निवासी राज कुमार सेंट्रल बैंक का ग्राहक सेवा केंद्र चलाता है. वह बुधवार की दोपहर घर से बगहा के लिए निकला था. लेकिन देर रात होने के बाद भी घर नहीं लौटा. तब सीएसपी संचालक के परिजनों से उसकी खोजबीन शुरू कर दी थी. इसके बाद राज कुमार के एक दोस्त रौशन कुमार के पास फिरौती के लिए मैसेज आ गया.

15 लाख की मांगी गयी फिरौती

बताया जाता है कि अपराधियों ने राज कुमार के मोबाइल से ही 15 लाख रुपये फिरौती की मांग की है. इस मामले में पटखौली ओपी में एफआइआर दर्ज किया गया है. वही इस मामले में पुलिस एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. इस बाबत एसडीपीओ कुमार देवेंद्र ने बताया कि सीएसपी संचालक राजकुमार के पिता अवध किशोर प्रसाद आवेदन पर पटखौली ओपी में एफआईआर दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि पुलिस की विशेष टीम को इस मामले के उद्भेदन में लगाया गया है. अपहरण का मामला सामने आने के बाद से लगातार छापेमारी चल रही है. उन्होंने कहा कि जल्द ही मामले का उद्भेदन किया जाएगा. इधर गुरुवार की सुबह परिजनों ने राज कुमार के बाइक को बगहा रेलवे स्टेशन के पीछे से लावारिस स्थिति में बरामद किया है.

Also Read: बिहार में बढ़ा इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज, पटना में हर माह बिक रहे हैं औसतन 30 कार व 400 बाइक

एक माह में नाबालिग लड़की का दूसरी बार अपहरण

इधर, रीगा थाना क्षेत्र के एक गांव से एक माह में नाबालिग लड़की का दूसरी बार अपहरण करने का मामला सामने आया है. इस संबंध में अपह्ता के पिता ने बुधवार को थाना में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज करायी है. प्राथमिकी में कहा है कि विगत दिनों मिल बाजार चौक पर पत्नी और पुत्री के साथ सामान खरीदने आया था. सामान खरीदने के दौरान पुत्री एवं पत्नी किसी काम से बाहर निकली. मिल चौक के बगल के उफरौलिया गांव निवासी मुनित महतो, चंदेश्वर महतो, चंदेश्वर महतो की पत्नी एवं सोनार गांव निवासी मुनीत महतो के जीजा श्रीराम महतो एवं बहन उषा देवी सभी मिलकर पूर्व से घात लगाए बैठा था. पुत्री को जबरदस्ती चार पहिया वाहन पर बैठाकर अपहरण कर लिया. मालूम हो कि पिता ने अपने 16 वर्षीया नाबालिग पुत्री के अपहरण की प्राथमिकी विगत एक माह पूर्व करायी थी. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए नाबालिग पुत्री को बरामद कर लिया. कोर्ट में दिए गए बयान के बाद पुत्री को माता पिता के हवाले सौंप दिया गया था. पुनः नाबालिग पुत्री के पिता ने दुबारा अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करायी है.

पुत्री के अपहरण का लगाया आरोप, प्राथमिकी

इधर, एक अन्य मामले में नानपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में एक युवती का अपहरण करने का मामला सामने आया है. इस मामले में अपह्त युवती के परिजनों द्वारा थाने में एक लिखित आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज कराया गया है. इसमें ददरी गांव के शिवनाथ कुमार को आरोपित किया है. दर्ज प्राथमिकी में बताया गया है कि बीते 27 अक्तूबर को पुत्री को बहला फुसलाकर कर अपहरण कर लिया गया. काफी खोजबीन करने पर जानकारी मिली कि शिवनाथ कुमार मेरी पुत्री का अपहरण कर लिया है. खोजबीन करने के दौरान मोबाइल पर कॉल कर बोला की तुम्हारी पुत्री अब नहीं मिलेगी, तुमको जो करना है करो. आशंका व्यक्त किया है कि पुत्री के साथ कोई अप्रिय घटना घटित कर सकता है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें