1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. tej pratap yadav gave warning by rjd controversy lalu prasad yadav family crisis avh

RJD Controversy: लालू परिवार में महाभारत के संकेत? Tej Pratap Yadav ने फेसबुक पोस्ट लिखकर दी 'चेतावनी'

राजद सुप्रीमो के बड़े बेटे तेज प्रताप ने रामधारी सिंह दिनकर की कविता 'कृष्ण की चेतावनी' की कुछ पंक्तियां अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखी हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tej Pratap Yadav
Tej Pratap Yadav
Twitter

राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार और पार्टी में जारी सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. तेज प्रताप यादव ने अब फेसबुक पर पोस्ट लिखकर पार्टी के नेताओं को चेतावनी दी है. लालू यादव के बड़े बेटे के इस पोस्ट पर सियासी गलियारों में चर्चा तेज हो गई है.

दरअसल, राजद सुप्रीमो के बड़े बेटे तेज प्रताप ने रामधारी सिंह दिनकर की कविता 'कृष्ण की चेतावनी' की कुछ पंक्तियां अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखी हैं. तेज प्रताप ने इसके जरिए कहा है कि मैं परिवार के खिलाफ नहीं कुछ बोलूंगा, मगर शांति स्थापित होने की पहल होनी चाहिए.

तेज प्रताप ने हक की मांग की- वहीं कविता के जरिए तेज प्रताप ने राजद परिवार में अपनी हक की मांग की है. उन्होंने लिखा है कि दो न्याय अगर तो आधा दो. इसमें भी अगर बाधा हो. तो केवल दे दो पांच ग्राम. रखो अपनी धरती तमाम. तेज प्रताप के इस पोस्ट के बाद राजद के भीतर जारी सत्ता संघर्ष सामने आ गया है.

तेजस्वी ने दी थी नसीहत- इससे पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने तेज प्रताप मामले में पिछले दिनों बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि नाराजगी होती रहती है, लेकिन माता-पिता ने हम सभी को संस्कार दिए हैं कि बड़ों का आदर करें. साथ ही अनुशासन में रहें. वहीं अब माना जा रहा है कि तेज प्रताप की लड़ाई अब लालू यादव के पास पहुंच गई है.

बताते चलें कि राजद में सियासी कलह तेज प्रताप के एक बयान से शुरू हुआ. तेज प्रताप अपने बयान में प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को हिटलर बता दिया, जिसके बाद जगदानंद सिंह ने छात्र राजद में आकाश यादव के बजाय गगन कुमार को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त कर दिया.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें