1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. tej pratap yadav attacks on pm modi for indian journalist killed in taliban attack danish siddiqui twitter skt

अफगानिस्तान में मारे गये भारतीय पत्रकार के लिए पीएम मोदी ने नहीं किया ट्वीट तो भड़के तेजप्रताप, लांघी मर्यादा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तेज प्रताप यादव व पीएम नरेंद्र मोदी
तेज प्रताप यादव व पीएम नरेंद्र मोदी
file pics

अफगानिस्तान में जंग कवर करने गये भारतीय फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी की जान चली गयी. शुक्रवार को तालिबानी लड़ाकों ने उनकी हत्या कर दी. सिद्दीकी अफगान सैनिकों के साथ उनके काफिले में चल रहे थे. दानिश के मौत की खबर की पुष्टि होने की बाद लोग सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि देते दिखे. वरिष्ठ पत्रकारों से लेकर बुद्धिजिवि वर्ग तक उसमें शामिल थे. अफगानिस्तान में भारत के राजदूत ने भी ट्वीट कर उन्हें याद किया और श्रद्धांजलि दी. वहीं लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्रकार दानिश के लिए ट्वीट नहीं करने पर निशाने पर लिया है.

छाया पत्रकार दानिश की मौत अफगानिस्तान में तालिबानी हमले में हो गयी. उनकी मौत के बाद पीएम मोदी की तरफ से कोइ ट्वीट नहीं आया. ये बात तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) को सही नहीं लगी और उन्होंने पीएम मोदी के उपर अपना सारा गुस्सा निकाला. तेजप्रताप ने शुक्रवार देर शाम ट्वीट करके बिना नाम लिये पीएम मोदी को निशाने पर लिया. लेकिन विरोध के चक्कर में तेजप्रताप ने शब्दों की मर्यादाएं भी लांघ दी. देश के प्रधानमंत्री की गरिमा को वो भूल बैठे.

तेजप्रताप क्रिकेटर्स के लिए ट्वीट करने और पत्रकार की मौत पर संवेदना नहीं जताने से नाराज दिखे. और सारी मर्यादाएं लांघते हुए उन्होंने पीएम पर निशाना साधा. उन्होंने पीएम पर क्रिकेटरों की मोच पर दनादन ट्वीट करने और भारतीय पत्रकार की मौत पर संवेदना के शब्द नहीं निकालने का आरोप लगाया. बता दें कि दानिश सिद्दीकी समाचार एजेंसी रायटर के लिए काम करते थे. पिछले कई दिनों से वह अफगानिस्तान में छिड़े संघर्ष को कवर कर रहे थे.

गौरतलब है कि अफगानिस्तान में अफगान सेना और तालिबानी लड़ाकों के बीच जंग छिड़ गया है. कंधार के स्पिन बोल्डक जिले में अफगान बल और तालिबानी लड़ाके आमने-सामने हैं. यह जिला पाकिस्तानी सीमा से सटा हुआ है. इसे कवर करने दानिश भी गये थे और अफगान सेना के काफिले के साथ थे.दानिश वहां की अपडेट ट्वीटर के जरिये लगातार दे रहे थे.

सोशल मीडिया पर दानिश की खिंची गयी फोटो काफी वायरल हो रही हैं. सीएए प्रोटेस्ट से लेकर कोरोनाकाल तक में उन्होंने कई फोटो खींचे जो चर्चे में रहा. उनकी खींची तस्वीर को लेकर सोशल मीडिया पर दो धड़ा सक्रिय है. एक खेमा उनकी तस्वीरों को हकीकत से रूबरू कराने वाली बताते हैं तो दूसरा खेमा उनकी खींची तस्वीरों को लेकर नाराजगी भी जाहिर कर रहे हैं. उनका आरोप है कि दानिश की तस्वीरों ने विश्व पटल पर देश को बदनाम कराया है. इन विवादों के बीच तेजप्रताप ने पीएम मोदी के द्वारा ट्वीट नहीं किये जाने को मुद्दा बनाया और उनपर हमला बोला है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें