1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. swine flu h3n2 patient found in patna bihar after dengue and coronavirus outbreak avh

डेंगू-कोरोना के बाद बिहार में स्वाइन फ्लू ने बढ़ाई टेंशन, पटना में मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

पटना एक निजी अस्पताल में स्वाइन फ्लू के दो मरीज भर्ती कराए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग स्वाइन फ्लू के मरीज के आने के बाद अलर्ट मोड पर आ गई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पटना में मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप
पटना में मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप
pti

बिहार में कोरोना, डेंगू के बाद अब स्वाइन फ्लू का खतरा मंडराने लगा है. राजधानी पटना में दो मरीज भर्ती कराए गए हैं. स्वाइन फ्लू के मरीज आने की खबर के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. बिहार में स्वाइन फ्लू का इस साल का पहला केस सामने आया है.

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों की मानें तो पटना एक निजी अस्पताल में स्वाइन फ्लू के दो मरीज भर्ती कराए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग स्वाइन फ्लू के मरीज के आने के बाद अलर्ट मोड पर आ गई है. वहीं मरीज का इलाज जारी है और हालत स्थिर बताया जा रहा है. सिविल सर्जन ने प्रभात खबर से बातचीत करते हुए कहा कि मामले की जानकारी मिली है, जांच के लिए टीम भेजी गई है.

वायरल फीवर का कहर- बताते चलें कि बिहार में इस समय वायरल फीवर का कहर लगातार जारी है. राज्य के सभी सरकारी अस्पताल के बेड फुल हैं. वहीं एसकेएमसीएच, जीएमसीएच सहित कई अस्पतालों में एक बेड पर दो-दो बच्चों का इलाज किया जा रहा है.

वहीं राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने बताया कि तीन जिलों में बच्चों के बुखार की सूचना मिलने के बाद टीम भेज दी गयी है. उन्होंने बताया गोपालगंज जिले के एक गांव में एक बच्चे की मौत बुखार के कारण हुई है. इसको लेकर उस गांव के 50 बच्चों का सैंपल जांच के लिए पीएमसीएच भेजा गया है.

इन सैंपलों की जांच की जा रही है. जांच के बाद ही बुखार के वास्तविक कारणों का पता चलेगा. उन्होंने बताया कि इसी प्रकार सीवान और छपरा जानेवाली टीम द्वारा भी सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है. उन्होंने बताया कि यह मौसमी बुखार है. स्वास्थ्य विभाग इसको लेकर सभी जिलों को एलर्ट भी कर दिया है. साथ ही सभी अस्पतालों में बच्चों के इलाज की व्यवस्था भी सुनिश्चित कर दी गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें