1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. results of matric exam the result of matriculation will come by the end of may

Results of Matric Exam : मई माह के अंत तक आ जायेगा मैट्रिक परीक्षा का परिणाम

By Kaushal Kishor
Updated Date

पटना : कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर देश में लगाये गये लॉकडाउन का असर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की मैट्रिक की उत्तर पुस्तिका के मूल्यांकन पर पड़ा है. सूबे में मैट्रिक उत्तरपुस्तिका का मूल्यांकन कार्य लगभग समाप्त हो गया है. सभी मूल्यांकन कार्य 14 मई को पूरा कर लिया जायेगा.

इंडियन एक्सप्रेस डॉट कॉम के मुताबिक, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा है कि बिहार की मैट्रिक या 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा का परिणाम मई माह में ही घोषित किया जायेगा. उन्होंने कहा कि मूल्यांकन प्रक्रिया जल्द ही पूरी हो जायेगी और परिणाम जल्द ही आयेगा.

आनंद किशोर ने कहा है कि मूल्यांकन कार्य खत्म होने के बाद परिणाम मई अंत तक आ जायेगा. यदि COVID-19 लॉकडाउन के कारण प्रक्रिया में देरी होती है, तो परिणाम जून के पहले सप्ताह में घोषित किया जा सकता है. परिणाम घोषित होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in, onlinebseb.in, bsebresult.online और bsebonline.org पर देखा जा सकता है.

मालूम हो कि 12वीं या इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा का परिणाम पहले ही 24 मार्च को घोषित कर चुका है. इसमें 80.44% छात्र उत्तीर्ण हुए थे. उन्होंने कहा कि अगस्त में दोनों वर्गों के मार्कशीट जारी किये जायेंगे. मालूम हो कि COVID-19 लॉकडाउन के कारण मैट्रिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिका की मूल्यांकन प्रक्रिया मार्च महीने में स्थगित कर दी गयी थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें