1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna woman body found hanging in balcony of flat family members protested fiercely in bihar news

Bihar News: पटना के फ्लैट की बालकोनी में फंदे से लटकती मिली नौकरानी की लाश, सड़क जाम कर हंगामा

पत्रकार नगर थाना क्षेत्र के एक फ्लैट की बालकनी में महिला का शव लटका हुआ मिला है. परिजनों ने फ्लैट मालिक पर हत्या कर शव को लटकाने का आरोप लगाया है. शव मिलने के बाद आक्रोशित लोगों ने जम कर प्रदर्शन किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रदर्शन करते लोग
प्रदर्शन करते लोग
इंटरनेट

पत्रकार नगर थाने के दक्षिणी चित्रगुप्त नगर गीता प्रसाद रोड में सिन्हा भवन की तीसरी मंजिल पर स्थित किराये के फ्लैट की बालकोनी में मंगलवार की अहले सुबह 36 वर्षीय नौकरानी शमीमा खातून का शव मिलने के बाद हड़कंप मच गया. शमीमा की मौत संदिग्ध परिस्थिति में हो गयी थी. वह फ्लैट के पूर्वी बालकोनी में लोहा ग्रिल के रेलिंग में दुपट्टे से बने फांसी के फंदे में लटकी हुई थी. पुलिस ने शव को बरामद करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

परिजन व अन्य लोगों ने किया हंगामा 

इस फ्लैट में दानापुर रेलवे में कार्यरत जूनियर इंजीनियर हरेकृष्ण मुरारी रहते हैं. इधर, घटना की जानकारी मिलने पर महिला के परिजन व अन्य लोगों ने जम कर हंगामा किया. उन लोगों ने चित्रगुप्त नगर मेन रोड में टायर जला कर आगजनी की और सड़क जाम कर दिया. पुलिस ने लोगों को समझा-बुझा कर सड़क से हटाया.

शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया 

घटना के बाद जूनियर इंजीनियर व उनकी पत्नी बच्चों को लेकर फ्लैट से निकल गये. पत्रकार नगर थानाध्यक्ष मनोरंजन भारती ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. घटनास्थल की एफएसएल से जांच करायी गयी है. रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकती है, मामला खुदकुशी का या हत्या का है.

शमीमा की चार बेटियां हैं

नौकरानी शमीमा के पिता का नाम हसीब मियां है. वह पिता व परिवार के साथ अगमकुआं थाने के बहादुरपुर हाउसिंग कॉलोनी में स्थित जनता फ्लैट के सेक्टर छह के मकान संख्या 457 में रह रही थी. शमीमा हसीब मियां की इकलौती बेटी थी और उसके पति की मृत्यु कई साल पहले ही हो चुकी है. उसकी चार बेटियां हैं और सभी की शादी हो चुकी है. पुलिस ने पिता हसीब मियां व शमीम की बेटी शहनाज व दामाद रौशन से पूछताछ की.

पिता ने दुष्कर्म कर हत्या का लगाया आरोप

हसीब ने पुलिस को बताया कि वह रविवार को जनता फ्लैट स्थित घर पर आयी थी और रात में वहीं रुकी थी. सोमवार की सुबह बिना खाये ही चली गयी थी. उससे काफी देर बात भी हुई थी, लेकिन उसने किसी परेशानी का जिक्र नहीं किया था. बेटी शहनाज ने बताया कि मां उससे कहती थी कि वह एक माह बाद वहां काम छोड़ देगी. खाना ठीक नहीं मिलता है. हालांकि हसीब मियां ने दुष्कर्म कर हत्या कर शव को लटकाने की आशंका जाहिर की है.

जूनियर इंजीनियर व उनकी पत्नी थे कमरे में

शमीमा किस समय फांसी के फंदे पर लटकी, किसी को जानकारी नहीं हुई. जबकि जूनियर इंजीनियर हरेकृष्ण मुरारी, पीएमसीएच में नर्स उनकी पत्नी दो छोटे बच्चों के साथ उसी फ्लैट के एक कमरे में सो रही थीं. मंगलवार की सुबह 4:30 बजे सिन्हा निवास के सामने रहने वाली एक महिला ने शमीमा को बालकोनी में लटकते देखा. इसके बाद उन्होंने हो-हल्ला किया और सिन्हा निवास के मालिक व बिजनेसमैन शैलेंद्र कुमार सिन्हा को जानकारी दी.

मौके पर पहुंचे कई थाने के थानाध्यक्ष

सभी ने दरवाजा खटखटा कर जूनियर इंजीनियर व उनकी पत्नी को जगाया और नौकरानी के शव के लटकने की जानकारी दी. सूचना मिलने पर पत्रकार नगर थाने की पुलिस पहुंची और शमीमा के परिजन भी आ गये. परिजन करीब दो घंटे तक हंगामा करते रहे. हालांकि मौके पर पत्रकार नगर थानाध्यक्ष मनोरंजन भारती के साथ ही जक्कनपुर थानाध्यक्ष सुदामा प्रसाद सिंह, कंकड़बाग थानाध्यक्ष रविशंकर सिंह और रामकृष्णा नगर थानाध्यक्ष जहांगीर आलम मौजूद थे. उन्होंने मामले को शांत कराया.

पांच मई को पकड़ा था काम

शमीमा ने पांच मई को ही जूनियर इंजीनियर के घर पर 24 घंटे रहने और बच्चों को संभालने का काम पकड़ा था. इसके लिए दस हजार रुपये प्रतिमाह देने की बात तय हुई थी. पांच मई से वह वहीं रह रही थी. जूनियर इंजीनियर व उनकी पत्नी समय से ड्यूटी के लिए निकल जाते थे और शमीमा ही दोनों बच्चों को संभालती थी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें