1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna traffic route plan for republic day 2021 know new updates about 26 january patna traffic news hindi skt

Republic Day 2021: 26 जनवरी के लिए पटना ट्रैफिक का रूट प्लान जारी, जानें किन सड़कों पर वाहनों की रहेगी 'नो एंट्री'

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गांधी मैदान
गांधी मैदान
file pic

गणतंत्र दिवस(Republic Day 2021) पर गांधी मैदान(Gandhi Maidan Patna) में होने वाले राजकीय समारोह के कारण सुबह सात बजे से उस ओर जाने वाले ट्रैफिक का रूट प्लान बदला रहेगा. इसके कारण समारोह की समाप्ति तक डाकबंगला चौराहा से चिल्ड्रेन पार्क तक वाहनों का आनाजाना बंद रहेगा. न्यू डाकबंगला रोड से एसपी वर्मा रोड में भी वाहनों का आनाजाना वर्जित रहेगा. कोतवाली टी से पुलिस लाइन तक पूरब की ओर जाने वाले सभी रास्ते कार्यक्रम की समाप्ति तक आम यातायात के लिए बंद रहेंगे. वोल्टास मोड़ से उत्तर की ओर जाने वाले वाहन विद्यापति मार्ग या बुद्ध मार्ग होते पुलिस लाइन तिराहा तक आ सकेंगे.

इन मार्गों से होगा सामान्य आवागमन

- सामान्य निजी वाहन फ्रेजर रोड में पटना जंक्शन से डाकबंगला चौराहा तक और वहां से पूरब की ओर भट्टाचार्या चौक पीरमुहानी होते हुए नाला रोड की ओर जा सकेंगे. यदि कोई वाहन एग्जीबिशन रोड आ जाती है तो उसे बिग बाजार के सामने कटिंग से पुन: भट्टाचार्या मोड़ की ओर मोड़ दिया जायेगा.

- फ्रेजर रोड में डाकबंगला चौराहा से जेपी गोलंबर तक का पश्चिमी फ्लैंक गवर्नर, सीएम और डिप्टी सीएम समेत अन्य वीवीआइपी और विशिष्ट कार्डधारकों के लिए आरक्षित रहेगा. इस अवधि में इस मार्ग में किसी भी प्रकार के वाहनों की पार्किंग वर्जित रहेगी.

मालवाहक व व्यावसायिक वाहनों के परिचालन का वैकल्पिक मार्ग

- चिड़ैयाटाड़ दुर्गा मंदिर के ऊपर और नीचे से मालवाहक वाहन उत्तर गोरिया टोली की तरफ नहीं आयेंगे. मीठापुर आरओबी गोलंबर से मालवाहक वाहन बुद्ध मार्ग में नहीं आयेंगे. आरब्लॉक गोलंबर से कोई भी मालवाहक वाहन आयकर गोलंबर तक नहीं अायेंगे.

- बेली रोड में डुमरा चौकी से भट्टाचार्या चौराहा तक किसी भी प्रकार के मालवाहक वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा.

- पुलिस लाइन तिराहा से कोई भी व्यावसायिक वाहन पूरब गांधी मैदान की ओर अथवा दक्षिण की तरफ बुद्ध मार्ग में नहीं जायेगी.

- पटना जंक्शन से गांधी मैदान जाने वाले ऑटो पटना जंक्शन डाकबंगला चौराहा वहां से दाहिने मुड़ कर न्यू डाकबंगला रोड और भट्टाचार्या मोड़ से बायें मुड़ कर एग्जीबिशन रोड में बिग बाजार से दक्षिण कटिंग तक आयेगी और वहां से वापस भट्टाचार्या चौराहा - भट्टाचार्या मोड़ - सीडीए बिल्डिंग -गोरियाटोली होते पटना जंक्शन तक आयेगी.

इन रुटों की भी रखें जानकारी

- इंजीनियरिंग कॉलेज से चलने वाली नगर बस सेवा, सिटी राइड सर्विस की बसें गांधी चौराहा, मछुआटोली, दरियापुर तिराहा से नाला रोड -पीरमुहानी-सीडीए गोलंबर-गोरियाटोली होते पटना जंक्शन जायेगी और उसी मार्ग से वापस आयेगी.

- पटना सिटी की ओर से आने वाले व्यावसायिक वाहन मुसल्लहपुर हाट होते हुए बारी पथ में खजांची रोड दक्षिण तक आयेगी तथा वापसी में खजांची रोड दक्षिण से खजांची रोड उत्तर होते हुए अशोक राजपथ में आकर वापस गायघाट की ओर जायेगी.

Posted By :Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें