1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna jeweler loot news updates as patna ssp and dm talked to businessmen on patna loot case skt

पटना DM और SSP से कारोबारी का सवाल-अगर अभी आपकी कनपटी पर कोई अपराधी पिस्तौल सटा दे तो कैसा लगेगा

पटना के बाकरगंज में जेवरात व्यवसायी से लूट मामले को लेकर शनिवार को पटना डीएम और एसएसपी के साथ व्यवसाइयों की बातचीत हुई. जिसमें एक व्यवसाइ ने डीएम और एसएसपी से सवाल कर दिया कि अगर आपके साथ ये होता तो क्या होता..

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पटना DM और SSP
पटना DM और SSP
prabhat khabar

डीएम साहब, एसएसपी साहब आप यहां पर बैठे हैं, अगर अभी आपकी कनपटी पर कोई अपराधी पिस्तौल सटा दे, तो बताएं कैसा लगेगा? हम व्यवसायी हर दिन शहर में इसी तरह के डर के साये में जीने को मजबूर हैं. बाकरगंज में शुक्रवार को हुई लूट ने हमारे डर को बढ़ा दिया है. आप ही बताएं हम ऐसे में कैसे धंधा करेंगे. ये शब्द शनिवार को हिंदी भवन सभागार हुई बैठक में आये एक व्यवसायी के थे.

बैठक में व्यवसायियों का आक्रोश फूटा

बैठक में व्यवसायियों का आक्रोश फूट पड़ा उन्होंने अपने गुस्से का इजहार करते हुए कहा कि बाकरगंज लूटकांड में लूटे गये सोने और को 24 घंटे के अंदर बरामद करे. यह आश्चर्य की बात है कि बाकरगंज जैसी भीड़ वाली जगह से अपराधी लूट कर कैसे फरार हो गये.

व्यवसायियों की तरफ से पूर्व डीजी ने रखे विचार

बैठक में व्यवसायियों की तरफ से रिटायर्ड आइपीएस अधिकारी और पूर्व डीजी अशोक कुमार गुप्ता ने कहा कि अपराध पर नियंत्रण में थाना प्रभारी की अहम जिम्मेदारी है. हाल के वर्षों में जहां भी सोने की लूट हुई है उन सभी कांडों को इस कांड से जोड़ कर जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि मोटरसाइकिल से भी पुलिस पेट्रोलिंग होनी चाहिए.

पुलिस पेट्रोलिंग में होगा सुधार : डीएम

बैठक में व्यवसायियों को सुनने के बाद पटना डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि पुलिस पेट्रोलिंग की व्यवस्था को सुधारा जायेगा. पुलिस और व्यवसायियों के बीच संवाद कायम करने के लिए महीने में एक दिन थाना स्तर पर बैठक हो सकती है. व्यवसायी महीने का एक दिन इसके लिए तय कर बताएं.

हथियारों के लाइसेंस को लेकर दिया जवाब

पटना डीएम ने कहा कि हथियारों के लाइसेंस के लिए जिनका आवेदन उचित पाया जायेगा, उन्हें लाइसेंस दिया जायेगा. बाकरगंज कांड में पुलिस बिना किसी ठोस कारण के अगर विलंब से गयी है, तो इसकी जांच होगी और दोषियों पर कार्रवाई की जायेगी. पुलिस इस घटना में बरामदगी और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए काम कर रही है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें