1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna corona news know latest patna corona cases update today live news in hindi coronavirus active case skt

पटना में रोजाना औसतन 5 से 7 लोगों की हो रही कोरोना से मौत, 24 घंटों में मिले 1431 नये मामले, हैरान कराने वाली एक्टिव केसों की संख्या

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पटना में कोरोना की जांच
पटना में कोरोना की जांच
प्रभात खबर

शनिवार को पटना जिले में कोरोना के मामलों में बड़ी उछाल आयी है. पिछले 24 घंटों में जिले में कोरोना के 1431 नये मामले सामने आये हैं, जो पिछले साल अक्तूबर के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा नये मामले हैं. वहीं, पटना में वर्तमान में एक्टिव केसों की संख्या 4938 पर पहुंच गयी है. और पॉजिटिविटी रेट करीब पांच फीसदी के पार हो हुआ है.

वहीं, प्रदेश में रिकवरी रेट 99.93 से घट कर 95.13 पर आ गयी है. हालांकि, कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या में भी काफी इजाफा हो रहा है. कोरोना की वजह से लगातार लोगों की जान जा रही है. अगर बीते सात दिन का औसत निकालें तो पटना जिले में रोजाना पांच से सात लोगों की मौत हो रही है. करीब डेढ़ महीने पहले तक हालात काफी बेहतर थे, जब पटना में कोरोना से मौत न के बराबर थे और मरीज भी 50 से नीचे मिलते थे़

पटना जिले में 1431 मिलने वाले कोरोना के मरीजों में अकेले 1289 मरीज पटना जिले के ही रहने वाले हैं. वहीं बाकी मरीज बिहार के अलग-अलग जिले के रहने वाले हैं. शनिवार को जारी आंकडों के अनुसार कंकड़बाग, पाटलिपुत्रा, महेंद्रू, फुलवारीशरीफ, राजीव नगर और दानापुर के सबसे अधिक मरीज हैं.

डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि पटना में शनिवार को अब तक के सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केस एक ही दिन में मिले हैं. इसका दो कारण है. पहला कि संक्रमण तेजी से फैला है दूसरा हम लोगों ने कोरोना पॉजिटिव केस मिलने पर उनके संपर्क में आने वालों की ज्यादा से ज्यादा जांच करवायी है. ज्यादा जांच होने के कारण ज्यादातर संक्रमितों की पहचान कर पाये हैं. लोगों से मेरी अपील है कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें