1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nda leader shahnawaz hussain and mukesh sahani meet jitan ram manjhi political gossips starts in bihar news skt

दोपहर में मुकेश सहनी तो शाम में शाहनवाज हुसैन की मांझी से मुलाकात, बिहार में सियासी चर्चाओं का बाजार गरम

बिहार में विधानसभा का मानसून सत्र चल रहा है. एक तरफ जहां सत्तापक्ष और विपक्ष आमने-सामने है वहीं एनडीए के अंदर भी अभी खटर-पटर शुरू हो गया है. विकासशील इंसान पार्टी(VIP) प्रमुख व नीतीश सरकार में मंत्री मुकेश सहनी और भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने मांझी से जाकर मुलाकात की तो चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार एनडीए में खटर-पटर के बीच मुकेश सहनी के बाद शाहनवाज हुसैन की मांझी से मुलाकात
बिहार एनडीए में खटर-पटर के बीच मुकेश सहनी के बाद शाहनवाज हुसैन की मांझी से मुलाकात
ट्वीटर

बिहार में विधानसभा का मानसून सत्र चल रहा है. एक तरफ जहां सत्तापक्ष और विपक्ष आमने-सामने है वहीं एनडीए के अंदर भी अभी खटर-पटर शुरू हो गया है. विकासशील इंसान पार्टी (VIP) प्रमुख व नीतीश सरकार में मंत्री मुकेश सहनी यूपी में एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद से नाराज चल रहे थे. इस दौरान उन्होंने हम पार्टी प्रमुख जीतन राम मांझी से जाकर मुलाकात की तो चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया. इसके ठीक बाद देर शाम बिहार सरकार के मंत्री व भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन मांझी के आवास पहुंचे. जिसके बाद सियासी चर्चाओं ने और गति पकड़ ली है.

यूपी के एयरपोर्ट पर योगी सरकार के द्वारा रोके जाने पर मुकेश सहनी बेहद नाराज रहे. इस दौरान उन्होंने योगी सरकार पर लगातार हमला बोला. इस पूरे प्रकरण से बिहार में एनडीए की नाव भी डगमगाती दिखी. लेकिन वक्त-वक्त पर इसे संभाला जाता रहा. सोमवार को वीआईपी पार्टी के मुखिया मुकेश सहनी ने एनडीए के विधायक दल की बैठक का बहिष्कार किया. अपने आवास पर मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने अपनी नाराजगी जतायी और कहा कि एनडीए में उनके दल को तरहीज नहीं दी जा रही है. वीआईपी के साथ उन्होंने हम पार्टी को भी नजरंदाज करने का आरोप गठबंधन पर लगाया.

मीडिया से मुखातिब होने के बाद मुकेश सहनी जीतन राम मांझी के आवास पहुंच गये. एनडीए में उचित सम्मान नहीं मिलने की बात कहकर जब मुकेश सहनी सीधा जीतनराम मांझी के आवास उनसे मिलने निकल पड़े तो सियासी गलियारे में चर्चाओं का दौर और तेज हो गया. सहनी लगातार जीतनराम मांझी के लिए भी आवाज उठाते रहे. सरकार में उन्हें उचित सम्मान देने की मांग वो करते रहे.

एनडीए विधायक दल की बैठक का बहिष्कार कर जीतन राम मांझी के घर पहुंचे मुकेश सहनी करीब एक घंटे तक वहां रूके. हाल के कुछ दिनों में उनकी मांझी से ये तीसरी मुलाकात थी. हालांकि मुकेश सहनी ने बिहार में 5 साल एनडीए सरकार चलने और वीआईपी पार्टी का एनडीए में बने रहने का भी दावा किया. वहीं दोपहर में मुकेश सहनी के बाद देर शाम भाजपा के कद्दावर नेता व बिहार सरकार में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन जीतनराम मांझी के आवास पहुंच गये. जिसके बाद सियासी चर्चाओं ने और जोर पकड़ लिया.

हालांकि मुलाकात को लेकर दोनों नेताओं ने अपने ट्वीटर हैंडल पर तस्वीरें भी साझा की है. शाहनवाज हुसैन और जीतनराम मांझी दोनों ने इस मुलाकात को बिहार में उद्योग विभाग के बढ़ते कदम से जोड़कर बताया.

शाहनवाज ने लिखा कि उन्होंने जीतन राम मांझी जी से मिलकर उन्हें उद्योग विभाग के द्वारा किए जा रहे विभिन्न कार्यों की जानकारी दी और उनका मार्गदर्शन व दुआ हासिल किया. लेकिन सियासी गलियारों में यह चर्चा है कि मुकेश सहनी जीतनराम मांझी से मिलकर अपनी नाराजगी जताने गये और भाजपा ने शाहनवाज हुसैन को भेजकर मांझी से इस मुद्दे पर बातचीत की है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें