1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. morning walk on highway caused of road accident in bihar know health tips with alert for walk skt

Bihar News: हाईवे पर मार्निंग वॉक करना पड़ रहा महंगा, सड़क हादसे में जान गंवा रहे लोग, रहें सतर्क

सड़क पर मॉर्निग वॉक करने के दौरान आए दिन कई सड़क हादसों की खबरें सामने आ रही हैं. सेहत के लिए जागरुक रहना बहुत जरूरी है लेकिन सेहत सही करने के लिए नेश्नल हाइवे पर मॉर्निंग वॉक के फैसले जान जोखिम में डाल सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सड़कों पर मार्निंग वॉक के दौरान हादसे का शिकार हो रहे लोग (सांकेतिक फोटो)
सड़कों पर मार्निंग वॉक के दौरान हादसे का शिकार हो रहे लोग (सांकेतिक फोटो)
social media

मैदान या पार्क के बदले सड़कों पर मॉर्निंग वॉक करना आपको महंगा पड़ सकता है. सेहत सही रखने के बदले आपको जान से भी हाथ धोना पड़ सकता है. यह महज एक कल्पना नहीं बल्कि बिहार में पिछले दिनों लगातार सामने आ रही कई घटनाओं को देखने के बाद हकीकत से रूबरू कराता है.

लोग अपने सेहत को लेकर अब कितना सचेत रहने लगे हैं इसका उदाहरण अब लगभग सभी इलाकों के मुख्य मार्गों पर दिखता है. जहां सुबह सूरज की पहली किरण निकलने से पहले ही लोग सड़कों पर वॉक करते दिख जाते हैं. मैदान और पार्क की कमी के कारण ऐसा हो रहा हो या फिर किसी अन्य कारणों से लेकिन ये आपके जान के लिए खतरा भी बन सकता है. बिहार में कई ऐसी घटनाएं सामने आई हैं जहां तेज रफ्तार वाहन ने मॉर्निंग वॉक कर रहे लोगों को कूचल दिया और उनकी मौत हो गयी.

पिछले दो दिनों में दो बड़ी घटनाएं सामने आई हैं जहां सुबह टहलने वाले व्यक्तियों को गाड़ी ने कूचल दिया. पहली घटना पटना जिले के मांझा थाने के छवहीं खास गांव के पास एनएच-27 पर घटी जहां सोमवार की सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले दो भाइयों को एक ट्रक ने कुचल दिया. हादसे में एक युवक की मौके ही मौत हो गयी, वहीं दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया.

वहीं एक और घटना बीते मंगलवार को घटी जब पटना में राम कृष्णा नगर थाना अंतर्गत बाईपास रोड पर मॉर्निंग वॉक कर रहे लोगों को तेज रफ्तार कार ने कुचल दिया. जिससे वन विभाग के एक रिटायर्ड कर्मी की मौत हो गई.

ये हाल की घटनाएं हैं जो सचेत करती हैं. ऐसी कई घटनाएं आए दिन सामने दिखते हैं. फिटनेश के चक्कर में लोग सुबह सड़कों पर यह सोचकर व्यायाम और वॉक करते हैं कि सुबह कोई गाड़ी पास नहीं करती है लेकिन बाद में इसकी कीमत भी चुकानी पड़ सकती है.

अब कोहरे का मौसम भी नजदीक आ रहा है. पटना समेत कई जगहों पर धुंध भी अब दस्तक देने लगी है, जिसमें हादसों की संभावना और बढ़ जाती है. इसलिए सतर्कता के साथ ही मॉर्निंग वॉक के लिए सुरक्षित जगहों का चयन करना चाहिए.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें