1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. monsoon session of bihar legislative assembly start there is a possibility of uproar over agneepath scheme rdy

बिहार विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू होगा, अग्निपथ योजना पर हंगामे के आसार

बिहार विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू होगा. सत्र के दौरान जनहित से जुड़े करीब आधा दर्जन विधेयक पेश किये जाने की संभावना है. वित्त मंत्री सह उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद इसे दोनों सदनों में पेश करेंगे. पांच दिनों के इस मानसून सत्र के हंगामेदार होने की संभावना है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू होगा
बिहार विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू होगा
फाइल फोटो

बिहार विधानमंडल का मॉनसून सत्र शुक्रवार से शुरू हो रहा है. शुक्रवार से आरंभ हो रहे विधानमंडल के मॉनसून सत्र के हंगामेदार होने के आसार हैं. मॉनसून सत्र के दौरान विपक्ष के हमले का करारा जवाब देने के लिए सत्ताधारी पार्टी भाजपा विधायक दल की बैठक शुक्रवार को दोपहर प्रदेश कार्यालय में आयोजित की गयी है. 30 जून तक चलने वाले इस सत्र में दोनों सदनों में कुल पांच बैठकें होंगी. सत्र के दौरान जनहित से जुड़े करीब आधा दर्जन विधेयक पेश किये जाने की संभावना है. वित्त मंत्री सह उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद इसे दोनों सदनों में पेश करेंगे. पांच दिनों के इस मानसून सत्र के हंगामेदार होने की संभावना है. सत्र के दौरान सदन परिसर की सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है.

उर्दू शिक्षकों की बहाली नहीं होने का मुद्दा उठायेगा एआइएमआइएम

एआइएमआइएम के प्रदेश अध्यक्ष और विधायक दल के नेता अख्तरूल इमान ने कहा है कि राज्य में उर्दू शिक्षकों की बहाली नहीं होने का मुद्दा वे सदन में पुख्ता तरीके से उठायेंगे. साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग करेंगे. यह जानकारी उन्होंने गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में दी. अख्तरूल इमान ने कहा कि पिछले सात साल से 12 हजार उर्दूटीइटी के उम्मीदवारों की बहाली नहीं हुई है. इससे उर्दू शिक्षकों की भारी कमी है. वहीं, उर्दू निदेशालय के अधीन उर्दू अनुवादकों की बहाली में कर्मचारी चयन आयोग ने पारदर्शिता नहीं रखी.

वाम दल अग्निपथ योजना और गरीबों को बेघर करने का मामला उठायेंगे

मॉनसून सत्र को लेकर भाकपा राज्य सचिव रामनरेश पांडे ने बताया कि सत्र के दौरान अग्निपथ योजना को वापस लेने, गरीबों के घरों पर बुलडोजर चलाने और गरीबों का राशन कार्ड से नाम काटने का मामला उठाया जायेगा. माकपा विधायक दल के नेता अजय कुमार ने कहा कि अग्निपथ योजना, मऊ में एक ही परिवार के पांच लोगों के द्वारा की गयी आत्महत्या व राशन कार्ड सेलोगों का नाम काटने का मुद्दा उठाया जायेगा. साथ ही, बिहार में बढ़ते अपराध पर भी राज्य सरकार से जवाब मांगा जायेगा. भाकपा-माले विधायक दल के लिए अग्निपथ योजना के खिलाफ विधानसभा से प्रस्ताव पारित करवाने का सवाल प्रमुख सवाल होगा.

वीआइपी करेगी आंदोलन

वीआइपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने विज्ञप्ति जारी कर कहा कि एक ओर अग्निपथ के जरिये युवाओं के भविष्य पर ग्रहण लगाया जा रहा है. वहीं, महाराष्ट्र में एक लोकतांत्रिक और चुनी गयी सरकार की अग्निपरीक्षा ली जा रही है. उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना के कारण देश में बेरोजगारी और बढ़ेगी. पार्टी निषादों को बिहार में आरक्षण की मांग को लेकर पार्टी जल्द ही आंदोलन करेगी.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें