1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. latest news chirag paswan met his grown mother uncles pashupati paras complaint and took blessings ljp update news bihar

बड़ी मां से लिपट कर खूब रोये चिराग,बेटे का हाथ थाम बोली मां मैं हूं तेरे साथ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मां का आशिर्वाद लेते चिराग
मां का आशिर्वाद लेते चिराग
प्रभात खबर

पटना. लोजपा में दो फाड़ होने के बाद चिराग पासवान पार्टी ही नहीं परिवार में भी अलग थलग पड़ गए हैं. पार्टी और परिवार के बचे लोगों का समर्थन प्राप्त करने के लिए वे इन दिनों आशिर्वाद यात्रा पर निकले हुए हैं. इसी क्रम में वे शुक्रवार की शाम खगड़िया के शहरबन्नी गांव पहुंचे. यहां उनकी बड़ी मां (स्व रामविलास पासवान की पहली पत्नी राजकुमारी देवी) रहती है.

वे अपनी बड़ी मम्मी को देखकर भावुक हो गए और उनसे लिपटकर रोने लगे. चिराग ने अपनी बड़ी मां से अपने चाचा की शिकायत करते हुए भावुकता से कहा- मां चाचा ने मेरा साथ गलत किया है. मां ने भी सांत्वना देते हुए चिराग का हाथ थामते हुए कहा- बेटा सब ठीक हो जाएगा. तुम अपने को अकेले क्यों समझ रहे हो हम लोग हैं न तुम्हारे साथ.राजकुमारी देवी चिराग पासवान को बेटा कहते हुए अपने हाथों से खीर खिलाई और सिर पर पगड़ी पहनाईं.

बेटे ने मां से किया चाचा की शिकायत

काफी लंबे समय के बाद मां-बेटे एक दूसरे से मिले थे. दोनों एक दूसरे को देखकर रोने लगे. फिर चिराग पासवान ने अपनी बड़ी मां से अपने चाचा की शिकायत करते हुए कहा कि मां -पिता जी की मौत के बाद चाचा ने मेरा साथ गलत किया. इतना सुनते ही राजकुमारी देवी चिराग पासवान को गला लगा लिया और फिर उनको अपने अपने हाथों से खीर खिलाई और सिर पर पगड़ी पहनाईं.बताते चलें कि राम विलास पासवान ने दो शादियां की थीं. उनकी पहली शादी वर्ष 1960 में ग्रामीण महिला राजकुमारी देवी से हुई थी. पासवान की उम्र उस वक्त सिर्फ 14 साल थी. बाद में राम विलास पासवान ने राजकुमारी देवी को तलाक देकर साल 1983 में रीना शर्मा से दूसरी शादी कर ली थी. चिराग उनका ही आशिर्वाद लेने बिहार के खगड़िया के शहरबन्नी गांव पहुंचे थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें