34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Land For Job Scam: लालू परिवार को मिली बड़ी राहत, कोर्ट ने दी जमानत

लैंड फॉर जॉब मामले में लालू परिवार को बड़ी राहत मिली है. राउज एवेन्यू कोर्ट ने लालू यादव, तेजस्वी यादव व राबड़ी देवी को जमानत दे दी है. बता दें कि मामले में पहली बार सीबीआइ ने पहली बार बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को आरोपी बनाया है.

लैंड फॉर जॉब मामले में लालू परिवार को बड़ी राहत मिली है. राउज एवेन्यू कोर्ट ने लालू यादव, तेजस्वी यादव व राबड़ी देवी को जमानत दे दी है. बता दें कि मामले में पहली बार सीबीआइ ने बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को आरोपी बनाया है. लैंड फॉर जॉब मामले में सीबीआइ ने आरोपी बनाया है. सीबीआइ ने पहली बार बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को आरोपी बनाया है. दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने कथित जमीन के बदले नौकरी घोटाला मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू यादव, बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और राजद सांसद मीसा भारती को जमानत दी है. इन्हें कोर्ट से बड़ी राहत मिली है.

Also Read: Bihar Politics: बीजेपी के जदयू में टूट के दावे पर सीएम नीतीश कुमार का पलटवार, कहा- ‘तोड़ना है तो तोड़ दें’..

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के रेलमंत्री (2004 से 2009) रहते हुए लैंड फॉर जॉब स्कैम हुआ था. लालू और उनके परिवार वालों पर रेलवे में नौकरी दिलाने के बदले जमीन लेने का आरोप है. इससे पहले तेजस्वी यादव ने पटना एयरपोर्ट पर इस मामले पर पूछे गये सवालों का कोई जवाब नहीं दिया.

2004 से 2009 के बीच हुआ लैंड फॉर जॉब स्कैम

लैंड फॉर जॉब स्कैम का पूरा मामला तब होने का आरोप है जब लालू यादव 2004 से 2009 के बीच में रेल मंत्री थे. इस मामले में सीबीआइ ने मई 2022 में लालू यादव और उनके परिवार के लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था. जांच एजेंसी के अनुसार लालू यादव के परिवार ने बिहार में एक लाख स्क्वायर फीट से ज्यादा जमीन केवल 26 लाख में खरीदी है. जबकि, बाजार में उसकी वास्तविक कीमत कम से कम 4.39 करोड़ रुपये थी. सीबीआइ के अनुसार मामले में अधिकतर जमीन मालिकों को कैश में भुगतान किया गया.

17 ठिकानों पर सीबीआइ ने की थी छापेमारी

लालू परिवार की परेशानी इस मामले में पिछले साल मई में अचानक बढ़ी थी. राजद सुप्रीमो लालू यादव के साथ राबड़ी देवी, दो बेटियों मीसा भारती और हेमा यादव समेत करीबियों के 17 ठिकानों पर सीबीआइ ने बड़ी छापेमारी की थी. इसमें 16 लोगों को आरोपी बनाते हुए FIR दर्ज की गयी थी. इसके बार फिर से जांच एजेंसी ने 24 अगस्त को RJD नेताओं के यहां छापेमारी की गयी थी. फिलहाल, इस मामले में लालू परिवार को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें