1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. lalu yadav in bihar political news as tejashwi yadav on lalu prasad yadav health updates bihar nda rjd news skt

जल्द आ रहा हूं बिहार! लालू यादव ने पटना वापसी की कही बात तो RJD में दिखी नयी उर्जा, NDA हुआ हमलावर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लालू यादव
लालू यादव
ट्वीटर

सोमवार 5 जुलाई को राजद ने पार्टी के 25 साल पूरे हो जाने पर रजत जयंती समारोह पटना में मनाया. इस कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव. लंबे अरसे के बाद बिहार की जनता व खासकर उनके समर्थकों ने लालू यादव की आवाज को उसी पुराने अंदाज में सुना. रिहा होने के बाद लालू यादव पहली बार जनता व कार्यकर्ता को इतने देर तक संबोधित किए. बिहार में अब सियासी गरमी भी बढ़ गई है. लालू यादव की एंट्री ने राजद कार्यकर्ताओं में नयी उर्जा का संचार किया है. बिहार में लालू की वापसी को लेकर अब कयास तेज हो रहे हैं. वहीं एनडीए लालू की वापसी को देखकर उनपर लगातार हमलावर है.

राजद के 25वें स्थापना दिवस समारोह पर मौजूद लालू यादव ने अपने सेहत के बारे में भी जानकारी दी. उन्होंने समर्थकों को बताया कि उनकी सेहत पहले से बेहतर है. रांची में उनकी तबियत काफी अधिक खराब हो चुकी थी. यहां तक कि उन्होंने ये भी कह दिया कि अगर तेजस्वी और राबड़ी देवी ना होती तो उनकी मौत रांची में ही हो जाती. एम्स के डॉक्टरों को उन्होंने धन्यवाद दिया और कहा कि मेरी जान उन्होंने बचा ली.

लालू यादव ने कहा कि वो जल्द ही पटना वापसी करेंगे. अभी डॉक्टर की निगरानी में हैं. खाने-पीने में परहेज कराया जा रहा है. वहीं कोरोना के संभावित तीसरे लहर को लेकर भी लालू यादव बेहद चिंतित दिखे. उन्होंने लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी. लालू यादव के बिहार लौटने का जिक्र तेजस्वी ने भी किया.

अपने संबोधन में नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि बिहार की जनता को इंतजार है कि लालू प्रसाद जल्द पटना लौटें और अपना काम वापस पहले की तरह पकड़ें. तेजस्वी ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान कई बार ऐसा लगता था कि लालू जी के बिना कैसे चुनाव लड़ा जाएगा. लेकिन जनता ने साबित कर दिया कि लालू यादव एक नाम नहीं बल्कि विचार बनकर उनके अंदर हैं. जनता ने राजद को सबसे बड़ी पार्टी बनाने का काम किया.

लालू यादव ने अपने संबोधन में कहा कि जब मैं पिछली बार बिहार चुनाव के दौरान प्रचार नहीं कर सका था. उस समय मैं छटपटा कर रह गया था. प्रचार नहीं कर पाने का मलाल मुझे अब भी है. तीन साल बाद पार्टी नेताओं विशेषकर कार्यकर्ताओं के सामने वर्चुअल मोड में आये लालू प्रसाद भावुक दिखे.

लालू यादव नेे कहा कि लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि मिट जायेंगे, लेकिन पीछे नहीं हटेंगे. वहीं लालू यादव के बिहार वापसी की बात के बाद एनडीए लगातार हमलावर है. भाजपा सांसद सुशील मोदी ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर लालू प्रसाद पर निशाना साधा और प्रधानमंत्री मोदी के शासन को ही गरीबों का राज बताया. सुशील मोदी ने लालू प्रसाद पर गरीबों के वोट से परिवार का राज कायम करने का आरोप लगाया.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें