1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. lady inspector of special branch bihar police demands vrs allegation on sp deepak barnwal ips skt

Bihar: एसपी सर करते हैं तंग, नौकरी से दे दीजिये मुक्ति...महिला इंस्पेक्टर ने IPS पर आरोप लगाकर दफ्तर आना छोड़ा

बिहार पुलिस की विशेष शाखा के पुलिस अधीक्षक (अ) दीपक वर्णवाल अब नये आरोपों में घिर गये हैं. इंंस्पेक्टर अजय सिंह के गाली देने वाले आरोप का मामला अभी गरम ही था कि एक महिला इंस्पेक्टर ने भी अपनी पीड़ा सामने रख दी है. मामला नौकरी छोड़ने तक आ चुका है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार पुलिस: एसपी के उपर महिला इंस्पेक्टर ने लगाए तंग करने के आरोप
बिहार पुलिस: एसपी के उपर महिला इंस्पेक्टर ने लगाए तंग करने के आरोप
सांकेतिक

बिहार पुलिस की विशेष शाखा के पुलिस अधीक्षक (अ) दीपक वर्णवाल अब एक नये आरोप से घिर गये हैं. इंस्पेक्टर अजय कुमार सिंह के गाली वाले आरोप के बाद अब एक महिला इंस्पेक्टर भी अपनी शिकायत लेकर सामने आई हैं और एसपी पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है. बताया जा रहा है कि महिला इंस्पेक्टर ने नौकरी से वीआरएस (ऐच्छिक सेवानिवृत्ति) की मांग की है.

बिहार पुलिस की खुफिया विभाग (स्पेशल ब्रांच) के एसपी(अ) दीपक वर्णवाल लगातार नये आरोपों से घिरते जा रहे हैं. उनके ही विभाग के एक इंस्पेक्टर अजय कुमार सिंह ने एसपी के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है. इंस्पेक्टर का आरोप है कि एसपी वर्णवाल ने उन्हें भद्दी गाली दी और इसके कारण उनके आत्मसम्मान को ठेस पहुंचा है. इंस्पेक्टर अजय सिंह ने एसपी वर्णवाल को एक पत्र लिखकर भेजा और उन्हें लताड़ लगाते हुए लड़ाई लडने की बात कही. इस प्रकरण के बाद अब एक महिला इंस्पेक्टर भी सामने आई हैं और एसपी पर कई आरोप लगाए हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक महिला इंस्पेक्टर जो एक डॉक्टर की पत्नी हैं, उन्होंने डीजीपी और मुख्यालय से मांग की है कि उन्हें अब नौकरी नहीं करनी है इसलिए वीआरएस (VRS)दे दिया जाए. इसकी वजह उन्होंने आईपीएस अधिकारी दीपक वर्णवाल के द्वारा किये जा रहे प्रताड़ना को बताया है. महिला इंस्पेक्टर ने कहा कि वो चुपचाप नौकरी छोड़ रही थीं लेकिन विशेष शाखा के इंस्पेक्टर अजय कुमार सिंह के मामले को देखकर उनकी हिम्मत बढ़ी और अपनी बात को सबके सामने रखना उचित समझा.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, महिला इंस्पेक्टर ने आवेदन में बताया है कि वो अपने दायित्व को पूरी निष्ठा और इमानदारी से निभाती आई हैं इसके बाद भी उन्हें हमेशा मानसिक रुप से परेशान किया जाता रहा है, जिसके कारण वो अब और नौकरी नहीं करना चाहती हैं. इसलिए उन्हें अविलंब स्वैच्छिक रिटायरमेंट दे दिया जाए.

बताया जा रहा है कि महिला इंस्पेक्टर ने दफ्तर जाना भी बंद कर दिया है. वहीं बिहार पुलिस एसोसिएशन ने इस मुद्दे को बेहद गंभीर बताया है और पुलिस मुख्यालय और सरकार के समक्ष इन शिकायतों को रखने की बात कही है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें