1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. laadli media awards 2021 winner from prabhat khabar for three stories skt

प्रभात खबर में छपी तीन स्टोरी के लिए रविशंकर उपाध्याय व जूही स्मिता को मिला लाडली मीडिया अवार्ड

‘पॉपुलेशन फर्स्ट’ द्वारा लाडली मीडिया पुरस्कार 2021 की घोषणा की गई है. देश भर में दस भाषाओं में 98 विजेताओं में प्रभात खबर के दो पत्रकारों को भी यह अवार्ड मिला है. प्रभात खबर में प्रकाशित तीन स्टोरी पर यह अवार्ड दिया गया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 लाडली मीडिया अवार्ड के साथ पत्रकार  रविशंकर उपाध्याय व जूही स्मिता
लाडली मीडिया अवार्ड के साथ पत्रकार रविशंकर उपाध्याय व जूही स्मिता
प्रभात खबर

पटना. लैंगिक समानता के क्षेत्र में काम करने वाली प्रतिष्ठित संस्था ‘पॉपुलेशन फर्स्ट’ द्वारा लाडली मीडिया पुरस्कार 2021 की घोषणा शुक्रवार को की गयी. प्रभात खबर में प्रकाशित तीन स्टोरी पर दो पत्रकारों को पुरस्कार मिले हैं. देश भर में दस भाषाओं में 98 विजेताओं को अवार्ड दिये गये हैं.

लाडली मीडिया पुरस्कार जेंडर सेंसिटिविटी के क्षेत्र में काम करने वाले मीडियाकर्मियों को हर वर्ष दिया जाता है. प्रभात खबर की पत्रकार जूही स्मिता को दो स्टोरी के लिए पुरस्कार मिले हैं. साथ ही लंबे समय तक प्रभात खबर से जुड़े पत्रकार रविशंकर उपाध्याय को भी प्रभात खबर में छपी खबर के लिए अवार्ड मिला है. रविशंकर वर्तमान में नगर विकास विभाग के जनसंपर्क पदाधिकारी (पीआरओ) हैं.

जूही स्मिता को प्रभात खबर में 24 अक्तूबर, 2020 को ‘महिलाओं को इंतजार, उनके स्वास्थ्य, शिक्षा और आर्थिक नीतियों पर कौन करेगा बात’ शीर्षक से प्रकाशित स्टोरी के लिए पुरस्कार मिला है. उन्हें 12 मई को छपी ‘सुपर वूमन की छवि से निकलें महिलाएं, कामों का करें बंटवारा’ शीर्षक से प्रकाशित रिपोर्ट के लिए ज्यूरी एक्सप्रेशन सर्टिफिकेट मिला है.

प्रभात खबर में रविशंकर उपाध्याय को आठ मार्च 2020 को ‘कचरा चुनने वाली बेटियों ने किया कमाल: मैट्रिक परीक्षा में सभी फर्स्ट डिवीजन से हुईं पास’ शीर्षक से प्रकाशित स्टोरी के लिए प्रिंट जर्नलिज्म की कैटेगरी में पुरस्कार दिया गया. सामाजिक सरोकार की पत्रकारिता के लिए प्रतिबद्ध प्रभात खबर में प्रकाशित रिपोर्ट व स्टोरी को देश-समाज ने विभिन्न अवसरों पर रेखांकित किया है.

प्रभात खबर में प्रकाशित स्टोरी पर दो पत्रकारों का लाडली मीडिया पुरस्कार के लिए चयन‌‌ इसी‌ की ‌कड़ी है. वर्चुअल रूप से आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि स्वतंत्र पत्रकार फेय डिसूजा, विशिष्ट अतिथि संयुक्त राष्ट्र जनसंख्या कोष के कंट्री हेड (इंडिया) श्रीराम हरिदास थे. उन्होंने अपने संदेश में समाज को बेहतर बनाने में पत्रकारों की भूमिका की प्रशंसा की.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें