1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. irctc indian railways bihar train news as bhagalpur anand vihar special train mahabodhi express sampoorna kranti delhi to patna and many train cancel news refund of ticket and list in hindi skt

Bihar Train News: आनंद विहार स्पेशल समेत बिहार आने-जाने वाली पांच जोड़ी ट्रेनें की गयी रद्द, देखें कैंसिल ट्रेनों की पूरी सूची और तारीख

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
File

बिहार के ट्रेन यात्रियों के लिए बड़ी खबर है. पूर्व मध्य रेलवे ने पटना समेत जोन के कई अलग-अलग स्टेशनों से आने-जाने वाली कई महत्वपूर्ण ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया है. इन ट्रेनों को अलग-अलग तिथियों में रद्द किया गया है. जिन ट्रेनों को कैंसिल किया गया है उनमें भागलपुर-आनंद विहार स्पेशल, गया नई दिल्ली महाबोधि स्पेशल समेत कई महत्वपूर्ण ट्रेनें शामिल है.

दो जोड़ी ट्रेनों का संचालन एक अप्रैल तक के लिए पूरी तरह बंद कर दिया गया है. ये अलीपुरद्वार-दिल्ली के बीच आने जाने वाली स्पेशल ट्रेन तथा अजमेर और सियालदह के बीच आने-जाने वाली दो जोड़ी ट्रेनें हैं. इन्हें एक अप्रैल तक पूरी तरह निरस्त कर दिया गया है. वहीं जिन ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया गया है उनमें पटना से नई दिल्ली जाने वाली संपूर्ण क्रांति, पाटलिपुत्र से आने-जाने वाली कामाख्या आनंद विहार एक्सप्रेस भी शामिल हैं.

अलग-अलग तारीखों में भागलपुर आनंद विहार स्पेशल, गया नई दिल्ली महाबोधि स्पेशल ट्रेन समेत कुल पांच जोड़ी ट्रेनें रद्द की गयी हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रेलवे ने कोहरे का हवाला देकर इन ट्रेनों को रद्द किया है.

हालांकि अब बिहार में फरवरी के माह में ही अप्रैल वाली गर्मी का असर दिखने लगा है लेकिन रेलवे ने डीडीयू से कानपुर व इटावा के बीच में अब भी कोहरा रहने के कारण ट्रेनों के परिचालन में बाधा आने की बात कही है और ये फैसला लिया है.बक्सर व डीडीयू के बीच भी रात के समय कोहरा की स्थिति बने रहने की बात रेलवे के अधिकारियों ने की है. आनंद विहार से बिहार आने-जाने वाली पांच जोड़ी ट्रेनें रद्द होने तथा News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

ट्रेन संख्या - कहां से कहां - फेरे - निरस्तीकरण के दिन - 31 मार्च तक निरस्तीकरण की तिथि

02393 - राजेंद्र नगर- नई दिल्ली - प्रतिदिन - बुधवार - मार्च तक

02394- नई दिल्ली- राजेंद्र नगर -प्रतिदिन- गुरुवार- 1 अप्रैल तक

02367- भागलपुर -आनंद विहार- प्रतिदिन -मंगल, गुरु -मार्च में

02368 -आनंद विहार- भागलपुर -प्रतिदिन -बुध, शुक्र -मार्च में

02549 - कामख्या -आनंद विहार -प्रतिदिन -बुध, शुक्र, रवि -मार्च में

02550 - आनंद विहार- कामख्या -प्रतिदिन- शुक्र, रवि, मंगल -दो अप्रैल तक

02561- जय नगर -नई दिल्ली - प्रतिदिन- गुरुवार -मार्च में 4, 11, 18, 25

02562- नई दिल्ली- जयनगर- प्रतिदिन -शुक्रवार -मार्च में 5, 12,19, 26

02397- गया- नई दिल्ली -प्रतिदिन -सोम, शुक्र, रवि- मार्च में

02398- नई -दिल्ली गया- प्रतिदिन -मंगल, शनि, सोम- मार्च में

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें