1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. indian railways irctc passenger train fare issues patna deendayal passenger train news skt

Bihar Train: एक ही पैसेंजर ट्रेन में कभी लोकल तो कभी एक्सप्रेस का लिया जा रहा भाड़ा, यात्रियों की बढ़ी परेशानी

रेलवे की ओर से पैसेंजर ट्रेन में भी यात्रियों से एक्सप्रेस का भाड़ा लिया जा रहा है. इससे यात्रियों को परेशानी है. इतना ही नहीं एक ही पैसेंजर ट्रेन में कभी पैसेंजर का तो कभी उसी पैसेंजर ट्रेन में एक्सप्रेस का भाड़ा लिया जाता है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
File

रेलवे की ओर से पैसेंजर ट्रेन में भी यात्रियों से एक्सप्रेस का भाड़ा लिया जा रहा है. इससे यात्रियों को परेशानी है. इतना ही नहीं एक ही पैसेंजर ट्रेन में कभी पैसेंजर का तो कभी उसी पैसेंजर ट्रेन में एक्सप्रेस का भाड़ा लिया जाता है. शुक्रवार को पटना-दीन दयाल उपाध्याय मेमू पैंसेंजर ट्रेन में पटना जंक्शन से डुमरांव का 50 रुपये भाड़ा लिया गया.

यह ट्रेन पटना जंक्शन से सुबह 7:40 बजे खुलती है. पटना जंक्शन के अनारक्षित टिकट काउंटर पर टिकट लेनवाले यात्री ने जब अधिक भाड़ा लिये जाने की बात कही, तो टिकट काउंटर पर तैनात महिला कर्मी ने बताया कि शुक्रवार से भाड़ा बढ़ गया है. अब इतना ही लगेगा. जबकि पहले भी उक्त ट्रेन से जानेवाले यात्रियों को पटना जंक्शन से डुमरांव जाने के लिए 25 रुपये टिकट के लिए देना पड़ता था.

अधिक भाड़ा लिये जाने को लेकर ट्रेन में चर्चा होती रही. जबकि भाड़ा बढ़ाये जाने के संबंध में रेलवे की ओर से संभवत: इस तरह का आदेश निर्गत नहीं हुआ. इस संबंध में रेल के अधिकारियों से संपर्क किया गया, लेकिन कोई भी कुछ बताने से बचते रहे. पैसेंजर ट्रेन में एक्सप्रेस ट्रेन का भाड़ा लिये जाने का बिहार दैनिक यात्री संघ की ओर से भी विरोध होता रहा है.

कोरोना महामारी का असर कम होने पर भी कुछ मेमू/डेमू पैसेंजर ट्रेन में मेल/एक्सप्रेस ट्रेन का किराया लिये जाने की अधिसूचना जारी हुई थी. अब अधिकांश ट्रेनों के चलने के बाद भी पैसेंजर ट्रेनों में एक्सप्रेस का किराया लिये जाने की शिकायत है.

इतना ही नहीं अधिकांश ट्रेनों के चलने पर भी स्पेशल ट्रेनों के नाम पर अधिक वसूली हो रही हे. खासकर सेकेंड सीटिंग में अब भी यात्रियों को आरक्षित टिकट कटा कर सफर करना पड़ता है. जिसमें अधिक किराया लगता है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें