1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. indian railway did not get refund of passengers after ten days of train cancellation bihar avh

Indian Railway News: रेलवे की लेटलतीफी! ट्रेन कैंसिल के दस दिनों बाद भी यात्रियों को नहीं मिला रिफंड

दस दिनों के बाद भी उनका टिकट का पैसा वापस नहीं मिल पाया है. जबकि वेबसाइट ने दावा किया था कि ट्रेन के कैंसिल होने के साथ ही यात्रियों को तुरंत रिफंड मिल जायेगा. इसको लेकर लगातार यात्री शिकायत कर रहे है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
indian railway news
indian railway news
twitter

किसान आंदोलन व बाढ़ के कारण एक हफ्ते में दो दर्जन से अधिक ट्रेनें रद्द रही. यात्री इससे काफी परेशान रहे. काउंटर से लिया गया टिकट का तो हाथों हाथ रिफंड हो गया. लेकिन ऑनलाइन बुकिंग करने वाले यात्री अभी भी परेशान है. रेलवे ने अभी तक यात्रियों का टिकट किराया रिफंड नहीं किया है.

जानकारी के अनुसार दस दिनों के बाद भी उनका टिकट का पैसा वापस नहीं मिल पाया है. जबकि वेबसाइट ने दावा किया था कि ट्रेन के कैंसिल होने के साथ ही यात्रियों को तुरंत रिफंड मिल जायेगा. इसको लेकर लगातार यात्री शिकायत कर रहे है.

जयनगर से अमृतसर का टिकट कटाये यात्री मंतोष कुमार ने कहा कि दस दिन बीत जाने के बाद भी पैसा रिफंड नहीं मिला है. पांच आदमी का टिकट था. इसमें कई हजार रुपये लग गया. पैसा फंस जाने से चिंता बढ़ रही है. अधिकारियों ने कहा कि पैसा रिफंड समय से होगा. वेबसाइटों में कुछ समस्या आई थी. जिसे ठीक किया गया है.

बताते चलें कि पंजाब के फिरोजपुर में गन्ना किसानों के प्रदर्शन की वजह से रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द कर दिया था. रेलवे की ओर से उस वक्त अनाउंसमेंट किया गया था कि सभी यात्रियों का टिकट रिफंड किया जाएगा. वहीं बाढ़ की वजह से भी रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द किया था. लेकिन अब तक पैसा वापस नहीं भेजा गया है.

इन ट्रेनों को किया गया था रद्द-

- अमृतसर से प्रस्थान करने वाली 05734 अमृतसर-कटिहार स्पेशल

-अमृतसर से को प्रस्थान करने वाली 04688 अमृतसर-सहरसा स्पेशल

-सहरसा से को प्रस्थान करने वाली 04687 सहरसा-अमृतसर स्पेशल

-अमृतसर से प्रस्थान करने वाली 04650 अमृतसर-जयनगर स्पेशल

-जयनगर से प्रस्थान करने वाली 04649 जयनगर -अमृतसर स्पेशल

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें