1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. ignou exam schedule released exams to be taken offline from september 17 education news skt

IGNOU Exam 2020: इग्नू ने जारी किए परीक्षाओं के शेड्यूल, जानें कब से होंगे टर्म एंड एग्जाम...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
इग्नू ने जारी किए परीक्षाओं के शेड्यूल
इग्नू ने जारी किए परीक्षाओं के शेड्यूल
ट्वीटर

पटना: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) का जून टर्म इंड एग्जाम 17 सितंबर से 16 अक्तूबर तक होंगी. परीक्षा का पूरा शेड्यूल विषयवार वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है. इग्नू क्षेत्रीय कार्यालय पटना की उपनिदेशक डॉ शालिनी ने कहा कि जल्द छात्रों का हॉल टिकट भी जारी कर दिया जायेगा. परीक्षा पूरी तरह से ऑफलाइन लिया जायेगा.

देशभर में नौ सौ परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा आयोजित

परीक्षा देशभर में नौ सौ परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जायेगी. दो सत्र में परीक्षा होगी. पहला सत्र सुबह नौ से दोपहर बारह बजे तक, और दूसरी सत्र दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक का होगा.

परीक्षा नहीं दे पाने वाले छात्रों को दिसंबर में मिलेगा मौका

डॉ शालिनी ने बताया कि जो छात्र-छात्राएं वर्तमान में कोरोना महामारी की वजह से परीक्षा में उपस्थित नहीं हो पायेंगे, वे दिसंबर में पुन: आयोजित होने वाली परीक्षा दे सकते हैं. परीक्षा पूरी तरह से सोशल डिस्टेंसिंग व यूजीसी के गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए होगी. छात्रों की सुरक्षा की पूरी व्यवस्था परीक्षा केंद्रों पर की जायेगी. छात्रों को कहा गया है कि वे अपने क्षेत्रीय कार्यालय से परीक्षा को लेकर संपर्क में रहें.

राजधानी पटना में भी परीक्षा केंद्र

राजधानी पटना में भी परीक्षा केंद्र बनाये जायेंगे. छात्रों को अगर संबंधित परीक्षा केंद्र पर किसी तरह की कोई परेशानी नजर आती है तो वे इसको बदलने के लिए क्षेत्रीय कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें