1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. good news for the employed teachers employed teachers get outstanding salary in two days rjs

गुड न्यूजः दो दिनों में नियोजित शिक्षकों को मिलेगा बकाया वेतन, जानिए क्या है सरकार का आदेश

Good news for the employed teachers बिहार के नियोजित शिक्षकों के लिए गुड न्यूज है. सरकार ने दो दिनों में नियोजित शिक्षकों की बकाया सैलरी भुगतान का आदेश दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नियोजित शिक्षकों को  दो दिनों में मिलेगा बकाया वेतन
नियोजित शिक्षकों को दो दिनों में मिलेगा बकाया वेतन
twitter

बिहार के नियोजित शिक्षकों के लिए गुड न्यूज है. सरकार ने दो दिनों में नियोजित शिक्षकों की बकाया सैलरी भुगतान का आदेश दिया है. राज्य सरकार ने समग्र शिक्षा अंतर्गत कार्यरत प्रारंभिक शिक्षकों को जून और जुलाई का एकमुश्त वेतन भुगतान करने का आदेश सूबे के सभी जिलों को दिया है. इसके लिए शिक्षा विभाग की ओर से मंगलवार को 1648 करोड़ 84 लाख 19 हजार 430 रुपये सभी जिलों को जारी कर दिया गया. अब दो दिनों के भीतर शिक्षकों को दो महीने की बकाया सैलरी का भुगतान हो जाएगा.

दो दिनों में बकाया वेतन करने का आदेश जारी

बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के राज्य परियोजना निदेशक श्रीकांत शास्त्री ने कहा कि प्रारंभिक शिक्षकों को वेतन भुगतान करने के संबंध में सभी जिला शिक्षा अधिकारियों एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारियों को निर्देश दे दिया गया है. इसके साथ ही, वेतन भुगतान संबंधी प्रतिवेदन मुख्यालय को मुहैया कराने को भी कहा गया है.

नियोजित शिक्षकों की बकाया सैलरी के भुगतान को लेकर जारी पत्र में कहा गया है कि जून और जुलाई 2021 तक के वेतन भुगतान के लिए आवश्यक राशि सोलह अरब अड़तालीस करोड़ चौरासी लाख उन्नीस हजार चार सौ तीस रुपये उपलब्ध कराई जा रही है. साथ ही यह भी निर्देश दिया गया है कि दो दिनों के अंदर शिक्षकों की बकाया सैलरी का भुगतान कर दिया जाए. बताते चलें कि नियोजित शिक्षकों का जून और जुलाई महीने का वेतन बकया था. जिसको लेकर कई जिलों के शिक्षक संघों ने जल्द से जल्द वेतन जारी करने की मांग कर रहे थे. इसी तरह उच्च शिक्षा निदेशालय ने भी विश्वयविद्यालयों एवं महाविद्यलयों के शिक्षको तथा कर्मियों के वेतन भुगतान की प्रक्रिया पूरी करने में जुटा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें