17.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना के जीपीओ गोलंबर से अब नंबर से चलेंगे इ-रिक्शा, जानिए क्या है नयी व्यवस्था

ट्रैफिक एसपी के साथ ऑटो चालक संघ और नवगठित इ-रिक्शा चालक संघ की बैठक में गुरुवार को शहर की यातायात व्यवस्था संबंधित कई अहम निर्णय लिए गए. इस बैठक की अध्यक्षता फुलवारीशरीफ के विधायक गोपाल रविदास ने की.

पटना के जीपीओ गोलंबर की उत्तर तरफ से अब इ-रिक्शा का गर्दनीबाग, चितकोहरा, फुलवारीशरीफ और दानापुर के लिए नंबर से परिचालन होगा, जिसकी देख रेख ऑटो संघ करेगा. ट्रैफिक एसपी के साथ ऑटो चालक संघ और नवगठित इ-रिक्शा चालक संघ की बैठक में गुरुवार को यह निर्णय लिया गया.

विधायक गोपाल रविदास ने की बैठक की अध्यक्षता

बैठक की अध्यक्षता फुलवारीशरीफ के विधायक गोपाल रविदास ने की. बैठक में बिहार राज्य आटो रिक्शा (टेम्पों) चालक संघ महासचिव मुर्तजा अली, उपाध्यक्ष नवीन मिश्रा, पटना महानगर आटो चालक संघ के महासचिव नथुनी प्रसाद और इरिक्शा चालक संघ के महासचिव राजदेव पासवान मौजूद थे

बैठक में कई अन्य निर्णय भी लिये गये, जिनमें ये प्रमुख हैं

  • कोई भी ऑटो, रिक्शा और इ-रिक्शा जीपीओ से पटना जंक्शन नहीं जायेगा. सिर्फ संघ द्वारा जारी अपडेट परिचय पत्र रखने वाले रिजर्व ऑटो और इ-रिक्शा को इसकी इजाजत होगी. इन्हें शेयर भाड़े में यात्री नहीं बैठाना है. ऐसा करने पर चालक दण्डित किये जायेंगे.

  • बेली रोड, बोरिंग रोड, राजापुर पुल और पाटलिपुत्र जंक्शन से आने वाले ऑटो और इ-रिक्शा कोतवाली टी से मल्टीलेवल पार्किंग ऑटो स्टैंड और जीपीओ तक ही जायेंगे. सिर्फ रिजर्व ऑटो और इ-रिक्शा को सत्यापन के आधार पर डाकबंगला होकर स्टेशन जाने की अनुमति होगी.

Also Read: बिहार सहित तीन राज्यों से सांसद चुने जाने वाले पहले राजनेता थे शरद, पहली बार 1974 में बने सांसद

  • फ्रेजर रोड से कोतवाली की ओर शेयर ऑटो और इ-रिक्शा नहीं जा सकते, सिर्फ रिजर्व प्रीपेड ऑटो को इसकी अनुमति होगी.

  • गांधी मैदान से पटना जंक्शन आने वाले सभी इ-रिक्शा पाल होटल की बगल से जमाल रोड और एक्जीबिशन रोड होते हुए वापस गांधी जायेंगे. साथ ही नाला रोड, कंकड़बाग, राजेंद्र नगर से आने वाले सभी इ-रिक्शा के लिए वीणा सिनेमा से जमाल रोड के उत्तर में अस्थायी स्टैंड बनाया जायेगा, जहां सवारी उतारकर नंबर में वे चले जायेंगे या आगे बढ़ जायेंगे.

https://www.youtube.com/watch?v=oF7mLS7fi8o

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें