1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in patna mask and social distancing guidelines violation in bihar sabji mandi of the capital patna closed read covid 19 patna updates skt

राजधानी पटना की सब्जी मंडियों में सरेआम उड़ रही कोरोना के नियमों की धज्जियां, इन मंडियों को किया गया बंद...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
प्रभात खबर

पटना: पटना शहर के कंकड़बाग टेंपो स्टैंड और राजेंद्र नगर सब्जी मंडी को जिला प्रशासन ने तीन दिनों के लिए बंद करा दिया है. मास्क का प्रयोग व सोशल डिस्टैंसिंग के नियमों का पालन नहीं करने के कारण कार्रवाई की गयी है.

कोरोना से बचाव के लिए नियमों का पालन नहीं करने के कारण बंद

इन दोनों ही जगहाें की सब्जी मंडी पर कोरोना से बचाव के लिए नियमों का पालन नहीं करने के कारण पूर्व में भी बंद कराया जा चुका है. यहां तक की राजेंद्र नगर सब्जी मंडी को खाली करा दिया गया था. लेकिन हाल के दिनों में राजेंद्र नगर पुल के नीचे सब्जी मंडी फिर से लगायी जा रही थी. प्रशासन की टीम ने फिलहाल सब्जी मंडी में स्थित दुकानों को भी हटा दिया है.

एसडीओ के नेतृत्व में पहुंची टीम ने की कार्रवाई

पटना सदर एसडीओ नितेश कुमार सिंह के नेतृत्व में शनिवार की सुबह जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन की टीम राजेंद्र नगर व कंकड़बाग सब्जी मंडी पहुंची. वहां न तो दुकानदारों द्वारा मास्क का प्रयोग किया जा रहा था और न ही सोशल डिस्टैंसिंग के नियमों का पालन हो रहा था. इसके बाद सभी माइकिंग के माध्यम से दुकान बंद करने का आदेश दिया गया. इसके बाद जेसीबी से दुकानों को भी हटा दिया गया.

मास्क व सोशल डिस्टैंसिंग का पालन नहीं करने पर कार्रवाई

प्रशासन की टीम पूरी तैयारी के साथ गयी थी, इसलिए किसी को विरोध करने तक का मौका नहीं मिला. प्रशासन ने स्पष्ट कर दिया कि अगर मास्क व सोशल डिस्टैंसिंग का पालन नहीं किया जाता है, तो उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर भी कार्रवाई की जायेगी. जिलाधिकारी कुमार रवि ने बताया कि दुकानों, सब्जी मंडी और तमाम भीड़-भाड़ वाली जगहों पर टीम द्वारा जांच की जा रही है. इसी क्रम में नियमों का पालन नहीं करने के कारण राजेंद्र नगर व कंकड़बाग सब्जी मंडी को तीन दिनों के लिए बंद करा दिया गया है. कार्रवाई लगातार जारी रहेगी.

Published by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें