1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus bihar update new covid 19 positive patna city corona update bihar 7th death confirn of coronavirus positive patient from patna

Coronavirus Bihar Update New : बिहार में कोरोना से सातवीं मौत, कैंसर पीड़ित थी महिला

By Samir Kumar
Updated Date
महिला टीबी और कैंसर दोनों बीमारी की चपेट में थी, आठ मई को अस्तपाल में कराया गया था भर्ती
महिला टीबी और कैंसर दोनों बीमारी की चपेट में थी, आठ मई को अस्तपाल में कराया गया था भर्ती
FILE PIC

पटना सिटी : नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बुधवार की सुबह कोरोना संक्रमित 57 वर्षीय महिला की इलाज के दौरान मौत हो गयी. अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ गोपाल कृष्ण व प्रवक्ता डॉ मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि महिला कैंसर पीड़ित थी. महिला की मौत कैंसर की बीमारी से हुई है. अस्पताल के नोडल चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अजय कुमार सिन्हा ने बताया कि महिला टीबी और कैंसर दोनों बीमारी की चपेट में थी. बीते मंगलवार की देर रात उसकी तबीयत अधिक बिगड़ने के कारण बुधवार की सुबह उसकी मौत हो गयी.

आठ मई को अस्तपाल में कराया गया था भर्ती

महिला को अस्पताल में बीती आठ मई को भर्ती कराया गया था. महिला की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट 10 मई को पॉजिटिव आया था. महिला आलमगंज थाना क्षेत्र की रहनेवाली थी. संक्रमित महिला के पति और पुत्र के साथ परिवार के अन्य सदस्यों की कोरोना जांच करायी गयी थी. पिता-पुत्र की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी थी. अस्पताल प्रशासन ने पिता-पुत्र को अस्पताल में ही क्वॉरेंटिन कराया था.

एनएमसीएच अस्पताल में कोरोना पीड़ित मरीज की तीसरी मौत

एसडीओ राजेश रौशन ने बताया कि मृत महिला का अंतिम संस्कार परिवार वालों की रजामंदी से गुलबीघाट श्मशान घाट पर कराने की बात हो रही है. वहां विद्युत शवदाह गृह में दाह संस्कार कराया जायेगा. मृत महिला की तबीयत अप्रैल माह से ही खराब चल रही थी. वह दो निजी अस्पताल के साथ पीएमसीएच और महावीर कैंसर संस्थान के साथ अन्य अस्पतालों में उपचार करा चुकी थी. ऐसे मे परिवार ने आशंका जतायी थी कि अस्पताल मे ही संक्रमित हुई है. एनएमसीएच अस्पताल में कोरोना पीड़ित मरीज की तीसरी मौत है.

निगम की ओर से मोहल्ले को कराया जा रहा है सेनेटाइज

इससे पहले एक मई को मोतिहारी की महिला और दो मई को सीतामढ़ी के कैंसर पीड़ित मरीज की मौत हो चुकी है. संक्रमित महिला की मौत को अस्पताल प्रशासन कैंसर की वजह से मान रहे हैं. इधर, मृतक के मोहल्ले में प्रशासन ने घेराबंदी कर पुलिस बल की तैनाती रविवार से ही कर दी है. निगम की ओर से मोहल्ले को सेनेटाइज कराया जा रहा है. मालूम हो कि वार्ड 58 का यह मोहल्ला महापौर का वार्ड है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें