1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona infected found in 11 districts of bihar 41 new cases found in patna rdy

Bihar News: बिहार के 11 जिलों में नहीं मिले कोरोना संक्रमित, पटना में 41 मिले नये केस

बिहार में पिछले 24 घंटों के दौरान 174 नये संक्रमित मिले जबकि संक्रमण दर घटकर अब 0.13 प्रतिशत रह गयी है. राज्य में अब 1346 कोरोना के एक्टिव केस रह गये हैं. कोरोना का रिकवरी रेट भी लगातार बढ़ते हुए 98.36 प्रतिशत तक पहुंच गया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Corona Cases
Corona Cases
Twitter

पटना. कोरोना की तीसरी लहर में पहली बार राज्य के 11 जिलों में एक भी नये संक्रमित नहीं पाया गया. इनमें अररिया, अरवल, बांका, कैमूर, खगड़िया, लखीसराय, मधुबनी, मुंगेर, नालंदा, शेखपुरा और शिवहर जिले शामिल हैं. राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 174 नये संक्रमित मिले जबकि संक्रमण दर घटकर अब 0.13 प्रतिशत रह गयी है. राज्य में अब 1346 कोरोना के एक्टिव केस रह गये हैं. कोरोना का रिकवरी रेट भी लगातार बढ़ते हुए 98.36 प्रतिशत तक पहुंच गया है.

सर्वाधिक 41 लोग पटना में पाये गये पॉजिटिव

संक्रमण को लेकर राज्य में 135059 सैंपलों की जांच की गयी. राज्य के जिन जिलों में नये संक्रमित पाये गये हैं उनमें सर्वाधिक 41 लोग पटना जिले में पाये गये . समस्तीपुर में 13, सहरसा में 10, औरंगाबाद में पांच, बेगूसराय में एक, भागलपुर में दो, भोजपुर में आठ, बक्सर में तीन, दरभंगा में तीन, पूर्वी चंपारण में पांच, गया में चार, गोपालगंज में पांच, जमुई में तीन, जहानाबाद में दो, कटिहार में तीन, किशनगंज में पांच, मधेपुरा में छह, मुजफ्फरपुर में सात, नवादा में चार, पूर्णिया में आठ, रोहतास में दो, सारण में एक, सीतामढ़ी में छह, सीवान में सात, सुपौल में पांच, वैशाली में सात और प चंपारण में दो नये संक्रमित पाये गये हैं.

पटना जिले में मिले 41 नये केस, 542 सक्रिय मरीज

पटना. पटना जिले में शनिवार को 41 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं. इसके साथ ही एक्टिव मरीजों की संख्या 542 हो गयी है. जबकि इससे एक दिन पूर्व सक्रिय मरीजों की संख्या 540 दर्ज की गयी थी. 24 घंटे में एक भी मरीज कोविड से ठीक नहीं हुए हैं, बल्कि दो मरीजों में इजाफा हुआ है. वहीं पीएमसीएच के कोविड वार्ड में वर्तमान में सिर्फ दो मरीज ही बच गये हैं. बताया जा रहा है कि जल्द ही अस्पताल का कोविड वार्ड पूरी तरह से फ्री हो जायेगा. वहीं सिविल सर्जन डॉ. विभा सिंह ने बताया कि जिन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है,सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें