1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona case in bihar pmch treatment of black fungus patient found corona positive second time within two months skt

बिहार में कोरोना का हैरान करने वाला मामला, दो महीने के अंदर दूसरी बार पॉजिटिव हुआ ब्लैक फंगस का मरीज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
pti

बिहार में कोरोना का एक चौकाने वाला मामला सामने आया है. ब्लैक फंगस के एक मरीज को कोरोना जांच में पॉजिटिव पाया गया. जिसके बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया. मामला पटना के पीएमसीएच का है जहां वैशाली के एक मरीज दो महीने के अंदर दो बार कोरोना संक्रमित पाए गए. चिकित्सकों की टीम भी इस जांच रिपोर्ट के आने से हैरान है. मरीज को आनन-फानन में कोरोना वार्ड में शिफ्ट किया गया. वहीं उनके संपर्क में आए सभी कर्मियों व लोगों की जांच की जा रही है.

राजधानी पटना के पीएमसीएच अस्पताल में तब अफरातफरी मच गयी जब एक चौंकाने वाला मामला सामने आया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 29 मई 2021 पीएमसीएच में वैशाली जिले के एक मरीज को ब्लैक फंगस के इलाज के लिए भर्ती किया गया था. पेशे से नियोजित शिक्षक मरीज 29 अप्रैल 2021 को कोरोना संक्रमित हुए थे. इस दौरान उन्होंने घर में रहकर ही अपना इलाज कराया और निगेटिव भी हुए. लेकिन उन्हें ब्लैक फंगस ने अपना शिकार बना लिया था. जिसके बाद उन्हें पटना के अस्पताल में भर्ती किया गया था.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मरीज का पटना के प्राइवेट अस्पताल में दो बार सर्जरी किया गया. जिसके बाद वो पीएमसीएच में भर्ती हुए. यहां ब्लैक फंगस के इलाज के दौरान कुल 4 बार उनका कोरोना जांच किया गया. जिसमें वो निगेटिव पाए गए. वहीं जब उन्हें छुट्टी देने का फैसला अस्पताल प्रशासन ने लिया तो उससे पहले कोरोना जांच भी किया गया. जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया. जिसके बाद अस्पताल प्रशासन के बीच हड़कंप मच गया. मरीज को अभी कोविड वार्ड में शिफ्ट किया गया है. चिकित्सक इस रिपोर्ट पर स्टडी कर रहे हैं.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें