1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. congress bihar prabhari bhakta charan das appointed spokesperson in bihar media panelist and communication strategy group in bihar congress news today skt

कांग्रेस ने बिहार में तैयार की तीन टीमें, जानें कौन तय करेंगे मुद्दे, मीडिया पैनलिस्ट में किन्हें मिली जगह, 14 प्रवक्ताओं में किनका है नाम...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Twitter

बिहार में पार्टी को मजबूत करने की तैयारी में जुटी कांग्रेस ने अब सूबे के लिए 7 नेताओं का कम्यूनिकेशन स्ट्रेटजी ग्रुप तैयार किया है. ये ग्रुप अब तय करेगी कि बिहार में किन मुद्दों को लेकर पार्टी अपनी तैयारी करेगी. वहीं जनता के सामने पार्टी की बात रखने के लिए प्रवक्ता भी नियुक्त कर दिये गये हैं. स्टेट प्रवक्ताओं की टीम में 14 लोगों को जगह दिया गया है.

बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास ने प्रदेश में कांग्रेस को मजबूत करने की तैयारी शुरू कर दी है. बिहार के मुद्दे अब राष्ट्रीय स्तर के नेता तय करेंगे. इन्हें कम्यूनिकेशन स्ट्रेटजी ग्रुप में जगह दी गई है. जिन चेहरों को इस ग्रुप में शामिल किया गया है उनमें AICC सचिव शकील अहमद खान और चंदन यादव, MLC प्रेमचंद मिश्रा, पूर्व सांसद रंजीता रंजन, AICC चीफ मीडिया को-ऑर्डिनेटर संजीव सिंह, शरवत जहां फातिमा और अजय उपाध्याय शामिल हैं.

वहीं पार्टी ने 14 मीडिया प्रवक्ताओं का टीम भी तैयार किया है. जिसकी कमान राजेश राठौड़ को सौंपी गयी है. वो लंबे वक्त से प्रवक्ता का पद सम्भाल रहे हैं. उनके अलावे महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सह पूर्व विधायक अमिता भूषण को भी अब प्रवक्ता की भूमिका में उतारा गया है. विधायक आनन्द शंकर, मुरारी गौतम, प्रतिमा दास, पूर्व विधायक भावना झा, अमित कुमार टुन्ना और पूनम पासवान भी बिहार में प्रवक्ता की भूमिका निभाएंगे. आनन्द माधव, डॉ राजीव रंजन प्रसाद, कुंतल कृष्णन, जया मिश्र, प्रो रूपम यादव और असित नाथ तिवारी को भी प्रवक्ता के रुप में नियुक्त किया गया है.

वहीं मीडिया में कांग्रेस के तरफ से पार्टी का मजबूती से पक्ष रखने के लिए मीडिया पैनलिस्ट की भी एक टीम घोषित की है. इसमें कुल 9 सदस्य शामिल किये गये हैं. जिसमें मो. हसनैन कैसर, गुंजन पटेल, ई अशफर अहमद, नवनीत कुमार, पंकज यादव, संजीव कुमार कर्मवीर, शशि कुमार चुन्नू सिंह, ई कमल कमलेश और ज्ञान रंजन को स्थान दिया गया है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें