1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. cng and png gas price hike in patna after issued bihar unlock guidelines avh

आम आदमी को एक और झटका! पटना में CNG और PNG की कीमतों में बढ़ोतरी, यहां देखें नया रेट

गेल कंपनी का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में गैस की कीमतें बढ़ने की वजह से उसे रेट बढ़ाना पड़ा है. गेल ने बताया है कि पटना में अब सीएनजी के दाम एक रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ गया है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
CNG Gas Price
CNG Gas Price
Twitter

अनलॉक 6.0 जारी होने के बाद आमलोगों को महंगाई का एक और झटका लगा है. राजधानी पटना में सीएनजी और पीएनजी का रेट महंगा हो गया है. पटना में गैस वितरण करने वाली कंपनी गेल (इंडि‍या) लिमिटेड ने सीएनजी और पाइप नेचुरल गैस (पीएनजी) के रेट में इजाफा कर दिया है.

गेल कंपनी का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में गैस की कीमतें बढ़ने की वजह से उसे रेट बढ़ाना पड़ा है. गेल ने बताया है कि पटना में अब सीएनजी के दाम एक रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ गया है. इस बढ़ोत्तरी के बाद अब सीएनजी 62.90 रुपये प्रति किलोग्राम के रेट पर मिलेगी.

इसके अलावा पीएनजी का रेट 50 पैसे बढ़ाया गया है, जिसके बाद अब पीएनजी 31.10 रुपये प्रति एससीएम (मानक घन मीटर) के दर पर मिलेगी. पटना में सीएनजी और पीएनजी की कीमत छह माह बढ़ी है.

वहीं पटना में पेट्रोल और डीजल के दामों में भी लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. पटना में मंगलवार को पेट्रोल 103.99 रुपये और डीजल 94.75 रुपये प्रति लीटर रहा. क्रूड ऑयल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी की वजह से तेल के दाम आसमान छू रहे हैं.

इससे पहले बिहार में चावल और चीनी की दामों में भारी बढ़ोतरी देखी गई थी. वहीं दैनिक जरुरतों के सामान के भाव भी बढ़े थे. हालांकि सरसों तेल की कीमत अब लगातार कम हो रही है. कोरोना वायरस और लॉकडाउन के बाद महंगाई लगातार आम आदमी को झटका दे रहा है.

बताते चलें कि बिहार सरकार ने पिछले दिनों अनलॉक 6.0 का गाइडलाइन जारी किया था, जिसमें राज्य में सबकुछ ओपेन करने का निर्देश दिया गया था. बिहार में करीब 6 महीने बाद मंदिर से लेकर कोचिंग और परिवहन सेवा खोलने की मंजूरी दी गई थी.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें