1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. cm nitish kumar expressed condolences on the former union minister jaswant singh death remembering the tenure said the great distinction of indian politicsskt

सीएम नीतीश ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री जसवंत सिंह के निधन पर जताई शोक संवेदना, कार्यकाल याद कर बताया भारतीय राजनीति का महान विभूति...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
स्व.जसवंत सिंह
स्व.जसवंत सिंह
फाइल फोटो

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री जसवंत सिंह के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की. मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि स्व जसवंत सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व० अटल बिहारी वाजपेयी कार्यकाल के दौरान केन्द्र सरकार में कई महत्वपूर्ण विभागों कथा रक्षा, वित्त एवं विदेश विभाग के मंत्री के रूप में मजबूत छाप छोड़ी. वित्तमंत्री के रूप में उन्होंने बाजार-हितकारी सुधारों को बढ़ावा दिया.

सीएम नीतीश ने कहा कि स्व.जसवंत 1980 के दशक में भारतीय सेना में अधिकारी भी रहे. 2001 में उन्हें सर्वश्रेष्ठ सांसद का सम्मान भी मिला था. वे भारतीय राजनीति के महान विभूति थे. उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्रों में अपूरणीय क्षति हुई है.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति तथा उनके परिजनों एवं प्रशंसकों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की.

गौरतलब है कि देश के पूर्व वित्त, विदेश और रक्षामंत्री जसवंत सिंह का आज निधन हो गया. 82 साल के जसवंत सिंह लंबे वक्त से कोमा में थे. पिछले महीने यानी अगस्त में उन्हें दिल्ली के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें