1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. cbse board result 2021 class 10th update coe sanyam bhardwaj told delay final result process cbseresultsnicin avh

CBSE Board Result 2021: क्लास 10वीं के रिजल्ट आने में अभी लग सकता है समय, जानिए वजह

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
CBSEResults.nic.in,
CBSEResults.nic.in,
Prabhat Khabar

सीबीएसइ बोर्ड और स्कूलों में इस बार बकरीद की छुट्टी नहीं होगी. इस संबंध में सीबीएसइ ने मंगलवार को एक सर्कुलर जारी कर सभी स्कूलों को सूचित किया है कि बुधवार को पूरा देश बकरीद मनायेगा और इस दौरान हम लोग रिजल्ट के लिए काम करेंगे. मालूम हो कि 10वीं का रिजल्ट 20 जुलाई तक दे देना था, मगर कुछ स्कूलों द्वारा मानक से अधिक अंक दे दिये जाने के कारण बोर्ड ने रिजल्ट होल्ड कर दिया है.

इसके कारण अब 10वीं का रिजल्ट दो दिन बाद ही आयेगा. स्कूलों को 12वीं का फाइनल रिजल्ट 22 जुलाई तक तैयार कर बोर्ड को भेजना है. बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने कहा है कि अंतिम तिथि को पूरा करने और स्कूलों को सहायता देने के लिए छुट्टी के दिन भी सभी रीजनल ऑफिस, परीक्षा विभाग और सीबीएसइ मुख्यालय सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक काम करेंगे.

आज जारी होगा एफएक्यू: परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने कहा कि कई स्कूल इमेल और वाट्सएप के माध्यम से कुछ सवाल और समस्याएं रख रहे हैं. ऐसे में बोर्ड फ्रीक्वेंटली आस्कड क्वैश्चयन (एफएक्यू) डेवलप कर रहा है. बोर्ड ने कहा है कि सभी स्कूलों को यह बुधवार की दोपहर 12 बजे तक दे दिया जायेगा, ताकि स्कूल कन्फ्यूजन को दूर कर काम पूरा कर सकें. बोर्ड ने विश्वास जताया है कि 12वीं का रिजल्ट समय पर तैयार कर लिया जायेगा.

बताते चलें कि कोरोना महामारी की वजह से सीबीएसई ने इस साल क्लास 10वीं और 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी ती, जिसके बाद रिजल्ट का फॉर्मूला जारी किया गया था.

Posted BY : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें