1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bseb ofss inter admission 2021 bihar board may issued class 12th merit list avh

BSEB OFSS Admission 2021: इंटर में एडमिशन की आखिरी तारीख कल तक, जानिए कब तक जारी हो सकती है सेकेंड मेरिट लिस्ट

बोर्ड सूत्रों के मुताबिक नामांकन के ला्स्ट डेट खत्म होने के बाद फर्स्ट मेरिट के आधार बचे सीटों की गणना के बाद सेकेंड मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी. इसके बाद ही जारी किया जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BSEB OFSS Admission 2021
BSEB OFSS Admission 2021
Website

बिहार बोर्ड द्वारा छात्रों के नए सत्र के लिए इंटर में एडमिशन की प्रक्रिया जारी है. राज्य में छात्र 4 सितंबर तक फर्स्ट मेरिट लिस्ट के आधार पर नामांकन करा सकते हैं. बीएसईबी ने पिछले दिनों एडमिशन का लास्ट डेट बढ़ा दिया था. वहीं अब छात्रों में सेकेंड मेरिट लिस्ट को लेकर भी सुगबुगाहट तेज हो गई है.

बताया जा रहा है कि फर्स्ट मेरिट लिस्ट में नामांकन के बाद स्कूलों को बोर्ड के वेबसाइट पर डेटा अपलोड करना होगा. इसके बाद बोर्ड की ओर से आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. बिहार बोर्ड ने 3 लाख छात्रों का फर्स्ट मेरिट लिस्ट में नाम जारी किया था.

इधर, बिहार बोर्ड में इंटर फर्स्ट लिस्ट के तहत नामांकन लेने के बाद स्लाइड अप का आवेदन जो स्टूडेंट्स किया होगा, उसका नाम भी बोर्ड की ओर से जारी किया जाएगा. बता दें कि बिहार बोर्ड ने कहा था कि जिन छात्रों को कॉलेज पसंद नहीं है, वो स्लाइड अप। के द्वारा नये कॉलेज का च्वाइस फील कर सकते हैं.

सेकेंड लिस्ट कब तक होगा जारी- बिहार बोर्ड के परीक्षार्थियों में इस बात की चर्चा शुरू हो गई है कि बोर्ड की ओर से सेकेंड लिस्ट कब जारी किया जाएगा. बोर्ड सूत्रों के मुताबिक नामांकन के ला्स्ट डेट खत्म होने के बाद फर्स्ट मेरिट के आधार बचे सीटों की गणना के बाद सेकेंड मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी. इसके बाद ही जारी किया जाएगा.

गौरतलब है कि बिहार बोर्ड में इंटर में एडमिशन के लिए करीब 17 लाख छात्रों ने आवेदन किया है. बताते चलें कि अब इंटर में एडमिशन के लिए ओएफएसएस के वेबसाइट पर आवेदन करना होता है. इसके बाद बोर्ड की ओर से नाम जारी किया जाता है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें