1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bseb ofss admission 2021 class 11 bihar board released second merit list avh

BSEB OFSS Admission 2021: सेकेंड लिस्ट के आधार पर इंटर में नामांकन आज से, स्टूडेंट्स गलती से भी न करें ये काम

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से इंटरमीडिएट में नामांकन को लेकर सेकेंड मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है. छात्र आवंटित कॉलेज में अपने डॉक्यूमेंट को लेकर नामांकन ले सकते हैं. वहीं छात्रों को अगर कॉलेज पसंद नहीं आता है, तो स्टूडेंट्स स्लाइड अप का प्रयोग कर सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Board
Bihar Board
File

बिहार बोर्ड ने इंटर में एडमिशन को लेकर सेकेंड मेरिट लिस्ट जारी कर दिया है. छात्र अपने डॉक्यूमेंट के साथ अलॉट हुए कॉलेज में जाकर आसानी से नामांकन करा सकते हैं. वहीं बोर्ड ने कहा है कि जो छात्र अलॉट हुए कॉलेज से खुश नहीं हैं, वो स्लाइड अप कर दूसरे कॉलेज के लिए अप्लाई कर सकते हैं. हालांकि नामांकन लेने के बाद ही स्लाइड अप का प्रयोग करें, वरना आपकी सीट रिक्त मानी जाएगी.

बीएसईबी (BSEB0 की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इंटरमीडिट स्कूलों और कॉलेजों में एडमिशन के लिए सेकेंड मेरिट लिस्ट रविवार को जारी कर दिया गया है. ऑनलाइन फैसिलिटेशन सिस्टम फॉर स्टूडेंट्स (OFSS) पोर्टल पर जाकर स्टूडेंट्स एडमिशन के लिए इंटिमेशन लेटर डाउनलोड कर सकते हैं.

बोर्ड ने बताया है कि सेकेंड लिस्ट के अनुसार इंटर में एडमिशन 17 सितंबर तक होगा. बोर्ड ने कहा है कि जिनका नाम सेकेंड मेरिट लिस्ट में नहीं है, वे नया विकल्प भी 17 सितंबर तक भर सकते हैं. इससे पहले सेकेंड मेरिट लिस्ट का कटऑफ भी देख लें. इसमें स्टूडेंट्स नये कॉलेज या संकाय का चुनाव कर सकते हैं. न्यूनतम 10 और अधिकतम 20 विकल्प भर सकेंगे. इन्हीं विकल्पों के आधार पर उन्हें थर्ड लिस्ट में जगह मिलेगी.

कॉलेज को करना होगा ये काम- वहीं जिन छात्रों का एडमिशन हो जाएगा, उन छात्रों का डेट उसके अगले दिन ही अपलोड करना होगा. बोर्ड ने कॉलेजों को कहा गया है कि वे नामांकन के अगले दिन ओएफएसएस पोर्टल पर लिस्ट अनिवार्य रूप से अपलोड कर दें. इसमें लापरवाही पाये जाने पर संस्थान के प्राचार्य के विरुद्ध अनुशासनिक कार्रवाई की जायेगी.

17 तक स्लाइड अप के लिए करें ऑनलाइन आवेदन- सेकेंड लिस्ट में कॉलेज आवंटन से असंतुष्ट स्टूडेंट्स स्लाइड अप विकल्प का प्रयोग कर सकेंगे. बोर्ड ने कहा है कि अगर कोई स्टूडेंट्स उन्हें आवंटित किये जानेवाले कॉलेज या स्कूल से संतुष्ट नहीं हैं और दूसरा कॉलेज या संकाय चुनना चाहते हैं तो ऐसे स्टूडेंट्स स्लाइड अप का विकल्प चुन सकते हैं, लेकिन उनके लिए आवश्यक है कि वे पहले उस संस्थान में एडमिशन ले लें जहां उनका चयन हुआ है. अन्यथा उनका आवेदन रद्द कर दिया जायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें