1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bseb bihar board class 10th and 12th attention students know marksheet and certificate correction process avh

BSEB News: मैट्रिक-इंटर पास परीक्षार्थी ध्यान दें, मार्कशीट और सर्टिफिकेट में गलती सुधरवाने के लिए करें ये काम

बिहार बोर्ड की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि 2020 के सत्र में पास मैट्रिक और इंटरमीडिएट के छात्रों के मार्कशीट में अगर कोई गलती है तो, उसमें सुधार करवा सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Board
Bihar Board
website

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना ने एक आदेश जारी कर कहा है कि बोर्ड के मैट्रिक और इंटर पास स्टूडेंट्स अपने मार्कशीट में सुधार करवा सकते हैं. बोर्ड ने कहा है कि छात्र 4 अगस्त से लेकर 11 अगस्त तक इसके लिए बीएसईबी की प्रमंडलीय कार्यालय में अप्लाई कर सकते हैं. बोर्ड ने आगे कहा है कि सुधार के लिए स्कूल प्रधान की संस्तुति अनिवार्य होगा.

बिहार बोर्ड (Bihar Board) की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि 2020 के सत्र में पास मैट्रिक और इंटरमीडिएट के छात्रों के मार्कशीट (Marksheet) में अगर कोई गलती है तो, उसमें सुधार करवा सकते हैं. बोर्ड ने कहा कि छात्र इसके लिए अपने मार्कशीट, रजिस्ट्रेशन कार्ड और एडमिट कार्ड के साथ एक शपथ बनाकर स्कूल में आवेदन करेंगे. इसके बाद स्कूल के प्रधान द्वारा रिकॉर्ड निकालकर इसकी जांच की जाएगी. जांच के स्कूल की ओर से छात्र को संस्तुति मिलेगा, जिसके आधार पर सुधार की जाएगी.

BSEB ने जारी किया आदेश
BSEB ने जारी किया आदेश
Facebook

क्षेत्रीय कार्यालय में करना होगा ये काम- बीएसईबी (BSEB) ने अपने आदेश में कहा है कि छात्र जब बोर्ड दफ्तर आएंगे तो, उन्हें साथ में सारा डॉक्यूमेंट जमा कराना होगा. डॉक्यूमेंट देखने के बाद बोर्ड निर्धारित शुल्क छात्र से लेगा और इसके बदले रसीद देगा. वहीं बोर्ड इसके बाद आगे की कार्रवाई करेगी.

सुधार होने के बाद मिलेगा सर्टिफिकेट- बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने कहा है कि बोर्ड की ओर से सुधार किए जाने के बाद छात्रों को मार्कशीट, प्रोविजनल सर्टिफिकेट और सर्टिफिकेट मिल जाएगा. बोर्ड ने बताया कि जाति, लिंग और नाम स्पेलिंग में गलती की भी सुधार की जाएगी.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें