1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bjp bihar mla haribhushan thakur demand every tuesday leave to read hanuman chalisa vidhan sabha avh

बिहार में BJP MLA की मांग- हरेक मंगलवार को हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए मिले अवकाश, कमरे की भी हो व्यवस्था

बीजेपी के विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने स्पीकर विजय सिन्हा से मांग की है कि मंगलवार को विधानसभा में हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए अवकाश मिले.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BJP MLA हरिभूषण ठाकुर बचौल
BJP MLA हरिभूषण ठाकुर बचौल
facebook

बिहार में बिस्फी से बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने विधानसभा स्पीकर से मांग की है कि राज्य में विधानसभा के भीतर हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए अलग से कमरा दिया जाए. उन्होंने इसी के साथ स्पीकर से मांग की है कि मंगलवार को शुक्रवार की तरह ही विधानसभा में अवकाश मिले. बीजेपी विधायक की मांग से बिहार में सियासी हलचल तेज हो गया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीजेपी के विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने स्पीकर विजय सिन्हा से मांग की है कि मंगलवार को विधानसभा में हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए अवकाश मिले. बचौल ने कहा कि शुक्रवार को नमाज पढ़ने के लिए विधानसभा में दोपहर 12.30 से 2.30 तक छुट्टी मिलती है. इसी तरह मंगलवार को भी मिले.

वहीं बीजेपी विधायक के इस मांग पर जेडीयू के एमएलसी गुलाम गौस ने कहा कि वोट के लिए किसी भी मुद्दे को राजनीतिक नहीं बनाया जाना चाहिए. भारत की परंपरा गौरवशाली है. कुछ लोग मौके के इंतजार में रहते हैं और समय आते ही खुराफात शुरु कर देते हैं. उन्होंने आगे कहा कि इस सबसे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है.

झारखंड में गर्माया है मुद्दा- बता दें कि पड़ोसी राज्य झारखंड के नए विधानसभा में नमाज के लिए अलग कमरा आवंटन होने से सियासत गर्म है. जानकारी के अनुसार झारखंड मानसून सत्र चौथे दिन की कार्यवाही शुरू हो चुकी. इस मामले में बीजेपी विधायक बीरंची नरायण ने इस मामले पर बात करते हुए कहा है कि सरकार तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है. जो कि बेहद दुख की बात है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें