1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather news today as 5 died due to thunderstorm in bihar darbhanga mausam news rain in patna news skt

Bihar Weather News: बिहार में आसमान से बरसी आफत, ठनका गिरने से 5 लोगों की मौत, जारी किया गया था अलर्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Weather Forecast Live Update : बिहार में ठनका गिरने से 5 लोगों की हुई मौत
Weather Forecast Live Update : बिहार में ठनका गिरने से 5 लोगों की हुई मौत
twitter

बिहार में कोरोना संकट से जूझ रहे लोगों के लिए अब आसमान से भी आफत बरस रही है. पिछले कुछ दिनों से मौसम का मिजाज बदल चुका है. सोमवार को मौसम विभाग ने राज्यभर के कई हिस्सों में बारिश और वज्रपात की आशंका जाहिर की थी.आपदा प्रबंधन विभाग ने वज्रपात को लेकर अलर्ट भी जारी किया गया था. सोमवार को सूबे में कई जगहों पर जमकर बारिश हुई. इस दौरान वज्रपात की चपेट में आकर 5 लोगों की मौत हो गई.

सोमवार को सूबे में वज्रपात के बहाने काल ने 5 लोगों की जिंदगी लील ली. कई जिलों में आज तेज बारिश और ठनका गिरा. इस दौरान जिन 5 लोगों की मौत ठनका के चपेट में आने से हुई उसमें पटना में दो और दरभंगा, मधेपुरा और मुजफ्फरपुर में एक-एक लोग शामिल हैं. मौसम विभाग ने मौसम के बदलाव को लेकर येलो अलर्ट जारी किया था. वहीं आपदा प्रबंधन विभाग ने पहले ही हाई अलर्ट जारी किया था.

दरभंगा में कल यानी रविवार को भी मौसम का मिजाज बदला रहा. अहले सुबह आए आंधी-पानी ने रविवार को भारी तबाही मचायी. कई घरों के छप्पर, एसबेस्टस, टीन शेड आदि उड़ गए. इसमें रतनपुर, ब्रह्मपुर, कछुआ आदि गांव में कई घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं. हवा की रफ्तार इतनी तेज थी कि जगह-जगह बड़े-बड़े पेड व उनकी डालियां गिर गयी. इससे आवागमन भी बाधित हो गया. इस तूफान ने आम की फसल को भी व्यापक नुकसान पहुंचाया. बिहार में ठनका गिरने से 5 लोगों की मौत तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें