1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar politics update news shivanand tiwari sayss tej pratap yadav out from rjd rjs

Bihar Politics: तेज प्रताप यादव RJD से आउट ! शिवानंद तिवारी के बयान से मचा बवाल

आरजेडी में जारी अंतर्कलह के बीच पार्टी के वरीय नेता शिवानंद तिवारी ने दावा किया है कि लालू यादव के बड़े लाल तेज प्रताप यादव अब राजद में नहीं हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Politics News: तेज प्रताप यादव RJD से आउट यादव
Bihar Politics News: तेज प्रताप यादव RJD से आउट यादव
Prabhat Khabar

पटना. आरजेडी (RJD) में जारी अंतर्कलह के बीच पार्टी के वरीय नेता शिवानंद तिवारी (Shivanand Tiwari)ने दावा किया है कि लालू यादव (Lalu Yadav) के बड़े लाल तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) अब राजद में नहीं हैं. उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. बुधवार को हाजीपुर तेज प्रताप से जुड़े सवाल पर कहा कि " तेज प्रताप पार्टी में हैं ही कहां? उन्होंने नया संगठन भी बनाया है. वो अब पार्टी में नहीं हैं." तेज प्रताप को पार्टी से निष्कासित किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा, " निष्कासित करने का क्या सवाल है. वह तो अपने निष्कासित हो चुके हैं."

नहीं कर सकते लालटेन का इस्तेमाल

शिवानंद तिवारी ने कहा, " तेज प्रताप ने जो संगठन बनाया है, उसमें लालटेन का सिंबल लगाया था. लेकिन उनकी पार्टी ने उन्हें ऐसा करने पर अपना विरोध किया है. अब वे खुद कबूला है कि वो लालटेन का सिंबल नहीं लगा सकते. यह तो मैसेज क्लियर है."

कांग्रेस पर साधा निशाना

शिवानंद तिवारी ने कांग्रेस की नाराजगी के सवील पर कहा कि " राजद ने कांग्रेस को कहां नाराज किया? हम लोग दोनों सीटों पर चुनाव लड़ना चाहते हैं, इसकी जानकारी भी दे दिया था. तेजस्वी यादव (tejashwi yadav) ने भी कहा कि कांग्रेस प्रभारी भक्तचरण दास (Bhakta Charan Das) को उन्होंने पहले से ही इस संबंध में सूचित कर दिया था. ऐसे में कांग्रेस को चुनाव नहीं लड़ना चाहिए था. विधानसभा चुनाव 2020 में कांग्रेस 70 सीट पर चुनाव लड़ी. लेकिन अंजाम क्या हुआ. 25-30 सीट से ज्यादा पर उनका छोटा-मोटा नेता भी भाषण देने के लिए नहीं गया. अगर केवल चुनाव लड़ना ही मकसद तो इससे देश की राजनीति को हानि होगा."

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें