1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar politics news lalan singh order abolished assembly or loksabha incharge janta dal united jdu avh

JDU में विधानसभा और लोकसभा प्रभारी का पद समाप्त, राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद ललन सिंह का बड़ा फैसला

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने संगठन में बड़ा बदलाव करते हुए राज्य में जेडीयू के सभी लोकसभा और विधानसभा प्रभारी का पद समाप्त कर दिया. अब जनता दल यूनाइटेड में यह पोस्ट नहीं होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ललन सिंह
ललन सिंह
Twitter

जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने सभी प्रकोष्ठ अध्यक्ष के साथ बैठक के बाद बड़ा फैसला लिया है. जेडीयू में अब विधानसभा और लोकसभा प्रभारी का पद खत्म कर दिया गया है. वहीं पार्टी में अब दो जिला प्रभारी बनाए जाएंगे. बताया जा रहा है कि यह फैसला संगठन के भीतर जिला और प्रखंड स्तर पर बन रहे दो ध्रुव को देखते हुए लिया गया है.

जानकारी के अनुसार जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह की अध्यक्षता में सभी प्रकोष्ठ अध्यक्षों की बैठक हुई. इस बैठक में ललन सिंह ने सभी के कामकाज को जाना और साथ ही कई निर्देश भी दिए. वहीं उन्होंने संगठन में बड़ा बदलाव करते हुए राज्य में जेडीयू के सभी लोकसभा और विधानसभा प्रभारी का पद समाप्त कर दिया.

बैठक के बाद ललन सिंह ने कहा कि अनुशासन पार्टी के लिए सबसे जरूरी है. उन्होंने आगे कहा कि सभी प्रकोष्ट के नेता जिला अध्यक्ष और प्रखंड अध्यक्ष के साथ मिलकर काम करेंगे. वहीं जो लोग विधानसभा या लोकसभा के प्रभारी थे, उन्हें संगठन में समायोजित किया जाएगा.

इधर, बैठक के बाद जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा की ओर से जिला प्रभारियों की नियुक्ति की गयी है. प्रदेश स्तर के पदाधिकारियों को जिले का प्रभार दिया गया है. जदयू प्रदेश मुख्यालय की जिम्मेदारी उपाध्यक्ष नवीन कुमार आर्य, महासचिव मृत्युजंय कुमार, वासुदेव कुशवाहा और मनीष कुमार को सौंपी गयी है.

Posted By : Avinish Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें