1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar panchayat chunav dm and commissioner arrived to inspect the sensitive polling station in paliganj rjs

Bihar Panchayat Chunav: पालीगंज में संवेदनशील मतदान केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे DM और Commissioner

पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में बुधवार को पटना जिला के पालीगंज प्रखंड के 23 पंचायतों के 335 मतदान केंद्रों मतदान शुरु हो गया है. पालीगंज में मतदान को लेकर सुबह से ही महिलाओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पालीगंज में  आयुक्त और डीएम संवेदशील बूथ का निरीक्षण करते
पालीगंज में आयुक्त और डीएम संवेदशील बूथ का निरीक्षण करते
प्रभात खबर

पाली. पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में बुधवार को पटना जिला के पालीगंज प्रखंड के 23 पंचायतों के 335 मतदान केंद्रों मतदान शुरु हो गया है. पालीगंज में मतदान को लेकर सुबह से ही महिलाओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है. इधर, पालीगंज के संवेदनशील मतदान केंद्रों पर किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी नहीं हो इसको लेकर पटना के डीएम और एसएसपी स्वंय पहुंचकर निरीक्षण कर रहे हैं.

पालीगंज में मतदान के लिए अपनी बारी का इंतजार करती महिलायें
पालीगंज में मतदान के लिए अपनी बारी का इंतजार करती महिलायें
प्रभात खबर

बताते चलें कि पालीगंज प्रखंड के 335 मतदान केंद्रों में 207 संवेदनशील हैं और मात्र 128 सामान्य की श्रेणी में हैं.संवेदनशील मतदान केंद्रों की सुरक्षा थ्री लेयर की गई है. जहां पुलिस कर्मियों की संख्या के साथ मजिस्ट्रेट भी बढ़ाए गए हैं. 23 प्रखंडों में 703 पदों के लिए कुल 2388 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. इसमें 111 निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं, शेष के भाग्य का फैसला 193589 मतदाता आज करेंगे.

मतदान केंद्रो‍ं का निरीक्षण करते डीएम और एसएसपी
मतदान केंद्रो‍ं का निरीक्षण करते डीएम और एसएसपी
प्रभात-खबर

हर मतदान केंद्र पर पुलिस की दो टीमें तैनात की गई है. इसके अलावा आदर्श मतदान केंद्रों पर सारी सुविधाएं मतदाता को दिया गया है. वैसे आपको बता दें कि यह पहली बार होगा जब पालीगंज प्रखंड क्षेत्र में शाम 5:00 बजे तक हर मतदान केंद्र पर वोटिंग होगी. इससे पूर्व विधानसभा चुनाव हो या अन्य कोई चुनाव 3:00 बजे तक ही वोटिंग का समय हुआ करता था. लेकिन इस दफा पहली बार पंचायत चुनाव के समय में भी बदलाव किया गया है. इसके अलावा हर मतदान केंद्रों पर कोविड को देखते हुए वोटिंग से पहले हर केंद्र पर प्रवेश द्वार पर थर्मल स्कैनिंग किया जा रहा है.

इनपुट: बैजू /नीतीश/सिकंदर

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें